शिक्षक/कर्मचारी

जशपुर जिलाध्यक्ष पर गतिरोध खत्म : चुनाव आयोग की क्लीन चिट के बाद अजय गुप्ता बने जशपुर जिलाध्यक्ष….फेडरेशन के आंतरिक चुनाव आयोग ने अपने निर्देश में लिखा…

रायपुर 19 सितंबर 2022। …करीब 10 दिनों से सहायक शिक्षक फेडरेशन के जशपुर जिलाध्यक्ष को लेकर चला आ रहा गतिरोध आज खत्म हो गया। फेडरेशन की आंतरिक चुनाव आयोग की क्लीन चिट के बाद अजय गुप्ता को जशपुर जिलाध्यक्ष घोषित कर दिया है। दरअसल जशपुर जिलाध्यक्ष का चुनाव काफी विवादों में आ गया था। चुनाव की प्रक्रिया को लेकर एक उम्मीदवार की आयोग को की गयी शिकायत पर चुनाव को रद्द करने का फैसला ले लिया गया था, साथ आयोग ने एक जांच टीम भी गठित की थी।

उधर अनुशासन समिति के चेयरमैन सीडी भट्ट ने भी अजय गुप्ता को नोटिस जारी किया था और तीन दिन के भीतर जवाब मांगा था। अजय गुप्ता की तरफ से दिये गये जवाब और चुनाव आयोग की तरफ से गठित कमेटी की जांच रिपोर्ट के बाद अब अजय गुप्ता को जशपुर जिलाध्यक्ष के रूप में चुनाव आयोग ने मान्यता दे दी है। इस बाबत निर्देश भी जारी कर दिया गया है।

चुनाव कार्यालय की तरफ से जारी पत्र के मुताबिक….

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन  चुनाव आयोग ने जसपुर जिला अध्यक्ष निर्वाचन को किया बहाल अध्यक्ष के रूप में अजय कुमार गुप्ता को जिला अध्यक्ष घोषित किया, चुनाव आयोग को मिली शिकायत पर आयोग ने लगातार तीन दिनों तक इस पूरे मामले की जॉच की। जांच के बाद चुनाव आयोग ने जसपुर जिला अध्यक्ष के निर्वाचन को बहाल करने की घोषणा की।  आज आयोग के प्रभारी कौशल अवस्थी सी डी भट्ट रंजीत बनर्जी और सिराज बक्श ने जारी प्रेस नोट में जसपुर चुनाव को बहाल करने की घोषणा की साथ ही अजय कुमार गुप्ता को जसपुर का जिला अध्यक्ष घोषित किया।

कौशल  अवस्थी

सीडी भट्ट

रंजीत बनर्जी

सिराज बक्श

रवि लोहसिह

चुनाव आयोग छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन

इधर अजय गुप्ता को जिलाध्यक्ष के रूप में मान्यता दिये जाने पर प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने उन्हें शुभकामनाएं दी है। मनीष मिश्रा ने कहा कि जिलाध्यक्ष के तौर पर अजय गुप्ता सहायक शिक्षक के हित में काम करते रहेंगे और फेडरेशन के प्रति समर्पित रहेंगे, ये कामना है। वहीं जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता ने प्रदेश अध्यक्ष, चुनाव आयोग और फेडरेशन के अनुशासन समिति के प्रति अपना आभार जताया है।

Back to top button