बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

नाराज शिक्षकों ने जलाई वेतन विसंगति के लिए गठित कमेटी के आदेश की प्रति…. टीचर्स एसोसिएशन, शालेय शिक्षक संघ, नवीन शिक्षक संघ के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन

रायपुर 16 सितंबर 2022। संजय शर्मा प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन, वीरेंद्र दुबे प्रदेश अध्यक्ष शालेय शिक्षक संघ, विकास राजपूत प्रदेश अध्यक्ष नवीन शिक्षक संघ ने कहा कि दिनांक 16/9/2021 को सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सहायक शिक्षकों के वेतनमान में विसंगति के परीक्षण हेतु अंतर्विभागीय समिति का गठन किया गया था। कमेटी गठन के 1 वर्ष बाद भी अंतर्विभागीय समिति का रिपोर्ट सार्वजनिक नही किया गया है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन, शालेय शिक्षक संघ, नवीन शिक्षक संघ ने 3 माह के लिए गठित अंतर्विभागीय समिति द्वारा 1 वर्ष बाद भी सहायक शिक्षकों के वेतनमान में विसंगति दूर नही होने पर कड़ी आपत्ति व नाराजगी व्यक्त की है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन, शालेय शिक्षक संघ, नवीन शिक्षक संघ की मांग है कि अंतर्विभागीय गठित समिति तत्काल रिपोर्ट को सार्वजनिक करे तथा शिक्षा विभाग द्वारा सहायक शिक्षकों के वेतनमान की विसंगति को दूर किया जावे

संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे, विकास राजपूत ने कहा कि 16 सितम्बर 2021 को सहायक शिक्षको के वेतन विसंगति के लिए प्रमुख सचिव शिक्षा की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन 3 माह में रिपोर्ट देने किया गया था, कमेटी की बैठक भी हुई किन्तु शासन ने सहायक शिक्षको के वेतन विसंगति को दरकिनार कर दिया है, यही कारण है कि लगभग 1 साल में भी अब तक रिपोर्ट को ही सार्वजनिक नही किया गया है और वेतन विसंगति की मांग भी नही माना गया है। शासन ने सहायक शिक्षको के वेतन विसंगति का क्या हश्र किया हुआ है, समिति के कार्यप्रणाली व शासन के रवैये से स्पष्ट है।

उन्होंने कहा कि वेतन विसंगति की मांग पटरी से उतर चुका है, अब इस विषय को शासन व शिक्षको ने लगभग छोड़ दिया है, कई शिक्षक पदोन्नति व क्रमोन्नति के सहारे ही अपनी अनुपातिक वेतन बढ़ाने अग्रसर है।

Back to top button