टॉप स्टोरीज़

3 दिनों बाद भरी उड़ान 300 यात्रियों से भरी फ्लाइट,भारत ने फ्रांस को बोला धन्यवाद..

फ्रांस 25 दिसंबर 2023|फ्रांस में रोकी गई फ्लाइट ने सोमवार (25 दिसंबर) को मुंबई के लिए उड़ान भर ली. मुंबई के लिए उड़ान भरी फ्लाइट को शुक्रवार (22 दिसंबर) को मानव तस्करी के संदेह में पेरिस के पास हवाई अड्डे पर रोका गया था. इस विमान में 303 यात्री सवार थे, इसमें ज्यादातर भारतीय हैं.

भारत सरकार ने मामले को लेकर फ्रांस का शुक्रिया अदा किया है. फ्रांस में मौजूद भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ”फ्रेंच सरकार और वैट्री एयरपोर्ट का जल्द से जल्द स्थिति का समाधान निकालने के लिए धन्यवाद.” दूतावास ने आगे कहा कि सुरक्षित वापसी के लिए हम साइट पर मौजूद रहे.

भारत सरकार ने मामले को फ्रांस का धन्यवाद किया. फ्रांस में मौजूद भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया (X) पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, “भारतीय यात्रियों को घर लौटने और आतिथ्य सत्कार में सक्षम बनाने के लिए स्थिति के त्वरित समाधान के लिए फ्रांसीसी सरकार और वैट्री हवाई अड्डे को धन्यवाद. इसके अलावा दूतावास टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए, कल्याण और सुचारू और सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए साइट पर मौजूद रहें.

जानिए क्या है पूरा मामला

फ्रांसीसी अधिकारियों ने रोमानियाई कंपनी लीजेंड एयरलाइंस के संचालित A340 विमान को रविवार 24 दिसंबर को अपनी यात्रा फिर से शुरु करने की इजाजत दी थी. संयुक्त अरब अमीरात के दुबई से 303 यात्रियों को लेकर निकारागुआ जा रही फ्लाइट को मानव तस्करी के शक में शुक्रवार (22 दिसंबर) को पेरिस से 150 किमी पूर्व में स्थित वैट्री हवाई अड्डे पर रोक लिया गया था.

Back to top button