टेक्नोलॉजी बिज़नेसहेल्थ / लाइफस्टाइल

यात्रा के दौरान बिगड़ी यात्री की तबीयत, विमान की करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग….

कोलकाता 07 अक्टूबर 2022 : कोलकाता में गुरुवार को तुर्की एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। यह प्लेन इस्तांबुल से सिंगापुर जा रहा था। इसकी लैंडिग एनएससी बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट में हुई है। यात्रा के दौरान एक 69 साल के पैसेंजर की तबीयत खराब हो गई थी। इसी बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिग करानी पड़ी।

बताया जा रहा है कि फ्लाइट में एक 69 वर्षीय बुजुर्ग की तबीयत अचानक से खराब हो गई थी। उनके नाक और मुंह से खून निकल रहा था। स्थिति को देखते हुए पायलट ने विमान की इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला किया। फिर TK-054 विमान ने सुबह 11.45 के करीब कोलकाता में लैंड किया और बीमार यात्री को पास के ही अस्पताल में एडमिट करवाया गया। कुछ घंटों बाद तुर्की के उस विमान ने फिर उड़ान भरी और वो सिंगापुर के लिए निकल गया।

इस्तांबुल से सिंगापुर जा रही तुर्की एयरलाइंस की उड़ान में सवार 69 वर्षीय एक व्यक्ति के गंभीर रूप से बीमार होने पर विमान गुरुवार को कोलकाता हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरा। एक अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग यात्री मांसपेशियों में अनियंत्रित तनाव का सामना कर रहा था और उसकी नाक और मुंह से खून बह रहा था।

अधिकारी ने बताया कि यात्री की हालत को देखते हुए तुर्की एयरलाइन की उड़ान टीके-054 के पायलट ने कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान को आपात स्थिति में उतारने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से मंजूरी मिलने के बाद विमान सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर हवाई अड्डे पर उतरा।

अधिकारी ने बताया कि बीमार यात्री का पहले हवाई अड्डे पर इलाज किया गया और उसके बाद अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि विमान बाकी यात्रियों को लेकर दोपहर दो बजकर 52 मिनट पर गंतव्य के लिए रवाना हुआ। वहीं, बीमार यात्री का कोलकाता में ही इलाज चल रहा है।

Back to top button