बिग ब्रेकिंग

शिक्षकों-कर्मचारियों की हड़ताल का मुद्दा आज भी सदन में गूंजेगा….प्रश्नकाल में ही शिक्षकों के सवालों पर विपक्ष हड़ताल को लेकर होगा आक्रामक

रायपुर 25 जुलाई 2022। आज फिर से कर्मचारियों-शिक्षकों का मुद्दा विधानसभा में गूंजने वाला है। प्रश्नकाल में शिक्षा विभाग से जुड़े सवालों के दौरान ही विपक्ष सरकार को आंदोलन के मुद्दे पर घेरने की तैयारी में है। इससे पहले सोमवार को भी कर्मचारियों के आंदोलन के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार पर सवाल खड़े किये थे। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कर्मचारियों के हड़ताल का मुद्दा उठाते हुए कर्मचारियों से वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया था। हालांकि आज काम रोको प्रस्ताव तो नहीं पर प्रश्नकाल में शिक्षा विभाग से जुड़े सवालों पर ही आंदोलन का मुद्दा लाकर सरकार को घेरने की तैयारी विपक्ष ने की है।

आपको बता दें कि अभी तक इसी सत्र में कर्मचारियों और शिक्षकों के मुद्दे पर सदन गरमा चुका है। शुक्रवार को तो शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर आंदोलन और कर्मचारियों के हड़ताल को जोरदार हंगामे के बाद कार्यवाही को 10 मिनट के लिए स्थगित भी करना पड़ा था। सोमवार को भी कर्मचारियों का मुद्दा शुन्यकाल में गूंजा था। इस दौरान करीब 10 मिनट तक विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार पर सवाल खड़े करता रहा । आज भी कुछ ऐसे ही हालात सदन में दिख सकते हैं। सोमवार को बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, सभी प्रकार के शासकीय कार्यालय में ताला लगा हुआ है। गांव से लोग शहर में आ रहे हैं, कलेक्टर कार्यालय में आ रहे हैं। ये काम करवाने के लिए घूम रहे हैं। परंतु उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। इस सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं।

Back to top button