शिक्षक/कर्मचारी

संसदीय सचिव के पत्र ने जगाई वरिष्ठता से वंचित हुए शिक्षकों में आस…..फेडरेशन ने जताया आभार, अजय गुप्ता बोले, संसदीय सचिव के पत्र पर तुरन्त सरकार करे विचार

रायपुर 3 फरवरी 2022। संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने ट्रांसफर की वजह से सीनियरिटी गंवाने वाले शिक्षकों के पक्ष में शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा है। प्रदेश में हजारों शिक्षक ऐसे हैं जिनकी वरीयता ट्रांसफर की वजह से प्रभावित हुई है। चंद्रदेव राय ने शिक्षा मंत्री को लिखे पत्र में तमाम शिक्षकों की वरिष्ठता को प्रथम नियुक्ति से गणना करने की मांग की है। संसदीय सचिव चंद्रदेव राय की इस पहल का सहायक शिक्षक फेडरेशन ने स्वागत किया है।

फेडरेशन के प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता ने चंद्रदेव राय के इस पहल का स्वागत करते हुए कहा है कि ट्रांसफर की वजह से प्रदेश के हजारों शिक्षक पदोन्नति से वंचित हो रहे हैं, संसदीय सचिव की इस पहल से शिक्षकों में एक उम्मीद जगी है। अजय गुप्ता ने कहा है कि संसदीय सचिव की इस मांग को राज्य सरकार जरूर गंभीरता से लेगी। साथ ही साथ उन्होंने शिक्षा मंत्री से भी अपील की है कि पदोन्नति की आखिरी सूची जारी होने से पहले जरूर राज्य सरकार की तरफ से इस संदर्भ में निर्णय ले लिया जाए, ताकि परेशानी झेल रहे सहायक शिक्षकों की पदोन्नति का रास्ता तैयार हो सके।

https://www.newwaynews24.com/promotion-breaking-parliamentary-secretary-chandradev-rai-came-in-support-of-teachers-who-lost-seniority-due-to-transfer-letter-to-education-minister-and-secretary-mla-told-nw-news-i-will/

आपको बता दें कि प्रदेश में शिक्षक और सहायक शिक्षकों का प्रमोशन हो रहा है। पूर्व के नियमों की वजह से प्रमोशन में सीनियरिटी लिस्ट को लेकर काफी सारी भ्रम की स्थिति है। तबादला लेने वाले सहायक शिक्षक और शिक्षकों को उस दिन से वरिष्ठता का लाभ मिल रहा है जिस दिन से उन्होंने तबादले के बाद नये जिले या ब्लॉक में नियुक्ति पाई पाई है। इस स्थिति में नियुक्ति के 5-10 साल बाद ट्रांसफर लेने वाले शिक्षकों की पूर्व की सेवा अवधि शून्य हो जा रही है। इस नियम की वजह से प्रदेश के हज़ारों शिक्षक प्रमोशन की दौड़ से बाहर हो गए हैं।

Back to top button