धर्म-विशेष

शनिदेव को करना है प्रसन्न…शनिवार को करें ये 5 महाउपाय…

नई दिल्ली 3 मई 2024  हिन्दू धर्म में दान करना पुण्य का काम होता है. शनिवार के दिन किसी को बिना बताएं तिल, काली उड़द, तेल, गुड़ , काले वस्त्र या लोहे का दान करें. मान्यता है कि इससे शनिदेव की कृपा हमेशा बनी रहती है और सुख-शांति का वास होता है.

अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे 9 दीपक जलाएं और फिर परिक्रमा लगाएं. माना जाता है कि इससे व्यक्ति को नौकरी मिलती है और शनिदेव प्रसन्न होते हैं.

अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं तो शनिवार के दिन दीपक जलाते समय एक लौंग डाल दें. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. इसी के साथ आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है.

जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष है वे लोग शनिवार को ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे शनि दोष का बुरा प्रभाव कम होता है. आप घर पर या फिर मंदिर में जा कर इस मंत्र का जाप कर सकते हैं.

शनिवार के दिन शनिदेव की कृपा पाने के लिए कौवे और काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाएं. मान्यता है कि इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा बरसती है.

 

Back to top button