टॉप स्टोरीज़पॉलिटिकल

मंत्री ने अफसरों को कुर्सी पटक-पटक कर पीटा…. बंद कमरे में पिटाई से दो अधिकारी घायल… थाने में दर्ज करायी गयी शिकायत

मयूरभंज 22 जनवरी 2022। मोदी कैबिनेट के एक मंत्री पर अफसरों को पीटने का आरोप लगा है। आरोप है कि मंत्री ने कमरा बंद कर अफसरो को कुर्सी पटक-पटककर पीटा। इस पिटाई में दो अधिकारी घायल हो गये। इस मामले में केंद्रीय मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी है। पीटने वाले मंत्री का नाम विशेश्वर टुडू है। हालांकि, केंद्रीय मंत्री ने इन आरोपों से इनकार किया है। दोनों में एक अधिकारी ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कराया है। सरकारी अधिकारी का बयान सीआरपीसी की धारा 161 के तहत दर्ज किया गया है।

 

विश्वेश्वर टुडु जलशक्ति व आदिवासी मामलों के केंद्रीय राज्यमंत्री हैं। बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री ने इन दोनों सरकारी अधिकारियों को बारीपाड़ा स्थित पार्टी कार्यालय में एक समीक्षा बैठक के लिए बुलाया था। यह मयूरभंज जिले का जिला मुख्यालय शहर है। कहा जा रहा है कि दोनों अधिकारी सरकारी फाइल के साथ यहां नहीं आए थे जिसके बाद केद्रीय मंत्री इन दोनों अधिकारियों पर बुरी तरह नाराज हो गए। केद्रीय मंत्री ने इसे प्रोटोकॉल का उल्लंघन बताया।

मयूरभंज जिले के प्लानिंग बोर्ड के सहायक निदेशक देबाशीष अधिकारी ने बताया, ‘हमने उन्हें समझाने की कोशिश की थी कि अभी पंचायत चुनाव को देखते हुए आदर्श आचार संहिता लागू है और इसलिए हम फाइल नहीं ला सके। लेकिन वो नाराज हो गए औऱ हमारी बात सुनने से इनकार कर दिया। उन्होंने कमरे का दरवाजा बंद कर दिया औऱ कुर्सी उठाकर हमें पीटने लगे।’

Back to top button