ब्यूरोक्रेट्स

अफसर को ट्रांसफर पर मिली ऐसी विदाई कि दंग रह गये लोग : पूरे जिले में लगे होर्डिंग, 40 गाड़ियों का काफिला चला अफसर के साथ…विदाई पर रो पड़े लोग, अफसर भी …

जयपुर 1 मई 2022। राज्य प्रशासनिक सेवा के एक अफसर को ट्रांसफर के बाद लोगों ने ऐसी विदाई दी, पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया। पूरे शहर में अफसर की होर्डिंग लगायी गयी, साथ ही ढोल-नगाड़ों के साथ अधिकारी का 40 गाड़ियों के साथ काफिला शहर में निकला। उनके सम्मान में पूरे जिले भर के लोग शामिल शामिल हुए।

दरअसल पिछले दिनों राज्य सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में बाड़मेर जिला परिषद के सीईओ मोहनदास रतनू का भी नाम था, जिसे राज्य सरकार ने तबादला कर उप सचिव राजस्व विभाग बनाया था। ट्रांसफर की जैसे ही जानकारी लोगों को हुई, कई सारे सामाजिक संगठन, एनजीओ और अधिकारी-कर्मचारी संगठनों ने मिलकर उन्हें शानदार विदाई दी।

मोहनदास रतून बाडमेर में बेहद लोकप्रिय थे। उन्होंने मनरेगा में शानदार काम किया।लोगों को रोजगार से जोड़ा और रोजगार उपलब्ध कराने में जिले को देश में दूसरा स्थान बनाया। लोगों के बीच वो काफी लोंकप्रिय थे, लिहाजा उनके ट्रांसफर पर लोगों ने बेहद भावुक होकर उन्हें विदा किया। फूल-मालाओं के बीच उन्हें विदाई दी गयी। ढोल नगाड़े बजे और पूरे जिले में उनके नाम और तस्वीर की होर्डिंग लगायी गयी। समारोह के बाद जब मोहनास दफ्तर छोड़कर निकले तो उनके पीछे 40 गाड़ियों का काफिला चला, जिसने जिले की सीमा तक अधिकारी को विदाई धी। इधर अपने इस भावपूर्ण विदाई पर मोहनदास भी भावुक दिखे, उन्होंने कहा कि अपने 14 साल के कार्यकाल में उन्हें कभी ऐसा सम्मान नहीं मिला।

Back to top button