हेडलाइन

सरोज पांडेय को पार्टी ने दिया बड़ा जिम्मा, बंगाल हिंसा जांच कमेटी की बनायी गयी संयोजक, 39 लोगों की हुई थी मौत

रायपुर 18 जुलाई 2023। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा को लेकर भाजपा ने जांच टीम बनायी है। जांच टीम की कमान छत्तीसगढ़ की सांसद सरोज पांडेय को दिया गाय है। 5 सदस्यीय टीम बंगाल जायेगी और हिंसा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेगी। जांच रिपोर्ट ये टीम पार्टी अध्यक्ष को सौंपेगी।

पांच सदस्यीय महिला सांसदों की कमेटी का नेतृत्व करेंगी। सरोज समेत चार अन्य महिला सांसदों रमा देवी (सांसद शिवहर), अपराजिता सारंगी (सांसद भुवनेश्वर), कविता पाटीदार (सांसद) व संध्या राय (सांसद मध्यप्रदेश) को शामिल किया गया है। जांच समिति के गठन का आदेश राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जारी किया है।





इसके मुताबिक यह समिति पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनावों में महिलाओं पर हुए अत्याचार और व्यापक तौर पर हुई हिंसा के बाद प्रभावित महिलाओं से बातचीत करके रिपोर्ट तैयार करेंगी। इस जांच रिपोर्ट को जल्द से जल्द राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा को सौंपने के लिए कहा गया है। आठ जुलाई को हुए पंचायत चुनाव से ठीक पहले राज्य के दक्षिण 24 परगना जिले के भांगर में एक राजनीतिक झड़प में घायल हुए 61 वर्षीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और अन्य राजनीतिक गुटों के बीच हिंसा हुई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मोस्लेम नाम के व्यक्ति की मौत के साथ आठ जून को चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद से पंचायत चुनाव से संबंधित हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है।

Back to top button