क्राइम

शादी कराने की जिद कर रहा था बेटा, माँ ने मना किया… तो क्रिकेट बैट से मार-मारकर कर दी निर्मम हत्या…..

भोपाल 10 नवंबर 2022: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक सनकी बेटे ने शादी की बात पर अपनी बुजुर्ग मां की क्रिकेट बैट और डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि हत्या का आरोपी बेटा कोई काम धंधा नहीं करता था और पूरे दिन मोबाइल पर हॉरर मूवी देखता था।

घटना कोहेफिजा थाना इलाके के खानूगांव की है जहां एक बुजुर्ग विधवा महिला असमा फारुख अपने परिवार के साथ रहती थी और पेशे से शिक्षिका थी। हालांकि महिला नौकरी से रिटायर हो चुकी थी। मृतक महिला अपने दो बेटों और बहू के साथ रहती थी। उसके बड़े बेटे का नाम अताउल्लाह है और छोटे बेटे का नाम अब्दुल असद फरहान है।

पुलिस के अनुसार बिस्मिल्ला मस्जिद के पास रहन वाली आसमा फारुख उम्र 67 वर्ष अपने दो बेटे अताउल्ला व छोटे बेटे अब्दुल अहद के साथ रहती है। मंगलवार को अताउल्ला पत्नी के साथ अशोक गार्डन स्थित ससुराल चला गया। घर में छोटे बेटे अब्दुल अहद ने मां से शादी के लिए लड़की तलाशने के लिए कहा, जिसपर मां ने कहा कि तुम पागल हो, कौन लड़की देगा। इस बात से अहद को इतना गुस्सा आया कि उसने क्रिकेट के बैट से करीब 13 मिनट तक मां पर ताबड़तोड़ वार किए। जिससे मां आंसमा फारुख की मौके पर ही मौत हो गई। देर रात अताउल्ला घर पहुंचा तो मां को खून से लथपथ हालत में देखा, छोटे भाई से पूछा तो बताया कि छत से गिरने के कारण चोट आई है।

अताउल्ला ने मां को तत्काल ही अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डाक्टरों ने भी जांच के बाद आंसमा फारुख को मृत घोषित कर दिया। खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी व रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए, जिन्होने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर परिजनों से पूछताछ की। जिसपर आरोपी बेटे अहद ने पुलिस को गुमराह करते हुए कहा कि सीढिय़ों से गिरने के कारण मां की मौत हुई है। वहीं रिश्तेदारों द्वारा बड़े बेटे पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया जा रहा था। पुलिस हर बिन्दु पर जांच करती रही, इस बीच पुलिस को आरोपी अब्दुल अहद बैट व प्लास्टिक का डंडा धोते दिख गया। जिसपर पुलिस ने अहद को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने मां की हत्या करना स्वीकार लिया।

Back to top button