क्राइम

UPSC की तैयारी कर रहा स्टूडेंट ही निकला ISIS का धमकीबाज, जानें क्या है पूरा मामला….

रामपुर 13 अगस्त 2022 : यूपी के रामपुर के अनवा गांव में किसानों के दरवाजों पर चिट्टियां मिलीं थीं। इनमें आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन और आईएसआई जैसी खुफिया एजेंसी के हवाले से धमकियां दी गई थीं। पुलिस के अनुसार, अनवा गांव के किसान कुलदीप के घर के बाहर चार लिफाफे मिले थे, जो चार अलग-अलग लोगों के नाम से लिखे गए थे, लेकिन उन चारों की लैंग्वेज एक जैसी थी और ये लेटर एक ही आदमी द्वारा लिखे गए थे।

मामला का खुलासा करते हुए रामपुर के एसपी अशोक ने बताया, रामपुर के अनवा गांव में 2 धमकी भरे खत मिले थे। जिसमें ISIS का नाम लिखकर गांव को खत्म करने की बात कही गई थी। साथ ही गांव में नक्शा और पेन-ड्राइव होने की बात कही गई थी। गांव के 4 लोगों को टारगेट किया गया था। पीएम, सीएम का नाम भी लिखा गया था।

एसपी ने बताया जब दूसरा खत मिला तो थोड़ा शक हुआ। खत की लिखावट किसी बच्चे की लग रही थी। गांव के बच्चों की राइटिंग से मिलान करने पर वो अविनाश की राइटिंग से मैच हो गई। जिसके बाद अविनाश को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। वहां उससे करीब 12 घंटे पूछताछ की गई। जिसके बाद उसने पूरा सच उगल दिया।
एसपी ने बताया, अविनाश चाहता था उसके गांव का नाम ISIS की नजरों में आ जाए। वो लोग उसके गांव में आने की कोशिश करेंगे। जिसके बाद मैं पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दे दूंगा। सारे सबूत भी दिखा दूंगा। फिर मेरे इस काम से खुश होकर मुझे UPSC में नौकरी मिल जाएगी।

अविनाश ने बताया, उसने यू-ट्यूब पर एक वीडियो देखा था। जिसमें बताया गया था, देश के लिए अच्छा काम करने पर UPSC में डायरेक्ट एंट्री मिल जाती है। इसके बाद मेरे दिमाग में ये आईडिया आया और फिर मैंने यह कहानी रच डाली। इसमें मैंने अपने परिवार के लोगों को भी शामिल किया। जिससे हम लोगों पर किसी का शक न जाए।
अविनाश ने आगे बताया, पहले मैंने अपने चाचा के घर के बाहर धमकी भरा लेटर रखा था। उसके बाद छिप गया था। फिर अपने ही घर में लेटर छत पर रखकर नीचे भाग गया था। गांव के लड़के की फोटो उसके फेसबुक से उठाई ती। उसको फंसाने के लिए फोटो अपनी छत पर फेंक दी थी। टंकी का पानी नील डालकर नीला किया था। जिससे गांव के लोगों में सरीन गैस का डर पैदा हो जाए।

बता दें, 21 जुलाई और 10 अगस्त को रामपुर के अनवा गांव में दो खत मिले थे। जिसमें ISIS द्वारा गांव के लोगों को धमकी देने की बात लिखी गई थी। खत मिलने के बाद से गांव में SIT और जांच एजेंसी एक्टिव हो गई थी। पुलिस की टीम भी गांव में मौजूद रहती थी। गांव के लोग भी खत मिलने के बाद डरे रहते थे। पुलिस ने 21 दिन बाद मामले का खुलासा कर दिया है।

Back to top button