क्राइम

….चोरी कर भागते वक़्त चोर गिरा धड़ाम: कोयला व्यापारी के घर चोरी कर चोर छत से गिरा धड़ाम…..फिर भाग ही नहीं पाया….पुलिस ने कैश और जेवरात समेत….

बिलासपुर 6 नवंबर 2021। …वो कहते हैं ना माया मिली ना राम! व्यापारी के घर चोर ने लाखों की चोरी तो कर ली, लेकिन भागने के चक्कर में ऐसा धड़ाम गिरा कि भाग ही नहीं पाया। अब पुलिस शातिर चोर का अस्पताल में इलाज करा रही है। मामला बिलासपुर के सिरगिट्टी का है, जहां कोयला व्यापारी विवेक गोयल के घर चोर घुस आया। घर के लोग की मौजूदगी में चोर ने लाखों के कैश और जेवर पर हाथ साफ कर दिया। हालांकि इसी दौरान व्यापारी के जग जाने की वजह से चोर ने छत से छलांग लगा दी। ऊंचाई से कूदने की वजह से चोर भाग ही नहीं पाया और फिर पुलिस ने उसे चोरी में माल सहित पकड़ लिया।

दरअसल रामा वर्ल्ड तिफरा में रहने वाले कोयला व्यापारी विवेक गोयल ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके घर पर चोरी हो गयी है। 5-6 नवंबर की दरम्यानी रात जब उनकी नींद खुली तो देखा कि बेडरूम का दरवाजा खुला हुआ है। बेडरूम में रखी अलमारी खुली हुई है सामान बिखरा हुआ पड़ा है अलमारी को देखा तो अलमारी में रखे नकदी रकम ₹580000 रुपए एवं सोने चांदी के जेवर चोरी हो गयी है। चोरी की सूचना पर एसपी दीपक झा के निर्देश पर ASP उमेश कश्यप और स्नेहिल साहू ने सिरगिट्टी पुलिस को मामले में जांच का निर्देश दिया। थाना प्रभारी सिरगिट्टी फैजुल होदा शाह के नेतृत्व में टीम गठित कर मौके पर पहुंचे तो,   नगदी 5.80 लाख रुपए एवं सोने के 2 नग कड़ा, सोने का मंगलसूत्र 1 नग, सोने की चैन पेंडेंट के साथ 1नग, सोने की कान का झुमका 2नग, चांदी की हटरी 1नग, चांदी की कटोरी  2नग, चांदी का गिलास 1नग कीमती ₹300000 से अधिक कुल  8.80 लाख रुपए चोरी की जानकारी मिली।

पुलिस ने जब सर्च किया तो पास के ही सूने मकान में चोर छिपा हुआ था जो छत से कूदकर भागने लगा छत के उचाई से कूदने पर उसके कमर में गंभीर चोट आ गई थी जिसे पूछताछ करने पर चोरी करना स्वीकार किया और उसके पास से चोरी के समस्त नगद रकम और गहने बरामद हुए मामले में चोरी गए संपत्ति को जप्त कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही तथा चोर को अस्पताल भेजा गया है पूछताछ पर चोर ने बताया कि रामा वर्ल्ड एक महंगी और बड़ी कॉलोनी है जहां से वह बड़ी चोरी कर दूसरे राज्य भागने के फिराक में था।

Back to top button