जॉब/शिक्षा

यहाँ 400 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, इस दिन होगा आवदेन,जाने आयु सीमा और आवेदन शुल्क

UP Metro Rail Bharti बंपर पदों पर निकाली गई है। सभी यूवा इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे। इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। अब आवेदन करने की तिथि कब से शुरू होने वाली है और कब खत्म होगी, पूरी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में देंगे।

कब खुलेगा लिंक 

आवेदन लिंक अभी खुल नहीं है। आवेदन लिंक जल्द ही खुल रहा है उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड 20 मार्च, 2024 को भर्ती के लिए आवेदन लिंक खोलने के लिए तैयार है। इसके बाद 19 अप्रैल 2024 तक आप अपने आवेदन इस भर्ती के लिए भेज सकते हैं।

उपलब्ध विभिन्न पद 

सहायक प्रबंधक, कनिष्ठ अभियंता, स्टेशन नियंत्रक, खाता सहायक और अनुरक्षक सहित विभिन्न पदों पर कुल 439 रिक्तियां उपलब्ध हैं। इन सभी पदों के लिए भर्ती निकली है। किस पद के लिए कितनी भर्ती निकली है यह जानकारी आपको आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी।

यहाँ 400 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, इस दिन होगा आवदेन,जाने आयु सीमा और आवेदन शुल्क

Read more: Samsung की होली सेल! इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही तगड़ी छूट

आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन शुरू होने की तिथि 20 अप्रैल 2024 रखी गई है। वहीं अगर आवेदन खत्म होने की तिथि की बात करें तो, उम्मीदवारों को अपने आवेदन 19 अप्रैल, 2024 तक जमा करना सुनिश्चित करना होगा, क्योंकि यह आवेदन करने की अंतिम तिथि है।

परीक्षा तिथियां

परीक्षा 11, 12 और 14 मई 2024 को होने वाली है। प्रवेश पत्र 30 अप्रैल, 2024 को जारी किए जाएंगे, जिससे उम्मीदवारों को आगामी परीक्षा की तैयारी करने का मौका मिलेगा।

आयु सीमा और आवेदन शुल्क 

आवेदकों के लिए आयु सीमा 21 से 28 वर्ष के बीच है। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। 1180, जबकि एससी, एसटी और पीएच उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। 826. आरक्षित श्रेणियों को शुल्क में छूट मिलेगी।

यहाँ 400 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, इस दिन होगा आवदेन,जाने आयु सीमा और आवेदन शुल्क

Read more: CG- सड़क हादसे में बच्चे की मौत, मां-पिता और भाई-बहन घायल, तेज रफ्तार कार हुई दुर्घटनाग्रस्त

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, Document Verification और चिकित्सा परीक्षा सहित कई चरण शामिल होंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upmetrorail.com पर भर्ती प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी और अपडेट पा सकते हैं।

Back to top button