बिग ब्रेकिंग

कोरोना से मचा हड़कंप…इस राज्य में दोगुने हो गये मरीज….कहीं मानसून मुसीबत लेकर तो नहीं आ रहा

मुबई 5 जून 2022। महाराष्ट्र में कोरोना केस एक बार फिर टेंशन बढ़ा रहे है. यहां पिछले सप्ताह से लगातार कोरोना केसों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. राज्य में रोजाना नए केसों की औसतन संख्या एक हजार से ज्यादा हो गई है. शनिवार को प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1357 नए केस सामने आए. इनमें से सिर्फ मुंबई में 889 मरीज मिले हैं और एक मरीज की मौत भी हो गई है. एक्सपर्ट का कहना है कि कोरोना केसों के लगातार बढ़ने की वजह मानसून भी हो सकता है.

इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,134 नए केस मिले थे. तीन मरीजों की कोरोना से मौत भी हुई थी. वहीं, गुरुवार को कोरोना के मामलों की संख्या 1045 थी. जबकि 28 मई को राज्य में 24 घंटे में कोरोना के 529 नए केस मिले थे. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 5888 हो गए हैं. जबकि राज्य में रिकवरी रेट 98.05 फीसदी बना हुआ है.

महाराष्ट्र के 9 जिलों में कोरोना केसों में बढ़ोतरी

महाराष्ट्र में जिस तेजी से कोरोना केस मिल रहे हैं. उसे लेकर एक्सपर्ट्स तक चिंता जता चुके हैं. राज्य सरकार ने भी प्रदेशवासियों को मास्क लगाने की सलाह दी है. महाराष्ट्र में हाल ही में कोरोना के सब-वेरिएंट BA.4 और BA.5 वाले मरीज मिले हैं. राज्य सरकार का कहना है कि प्रदेश के 9 जिलों में कोरोना केसों की संख्या में तेजी देखी जा रही है. इनमें मुंबई, ठाणे, पुणे, रायगढ़ और पालघर जिला शामिल है. लगातार केस बढ़ने से राज्य में कुछ ही दिन में एक्टिव केसों की संख्या सात गुना बढ़ गई है. 

राज्य में एक सप्ताह में दोगुना केस बढ़ गए

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र सरकार भी चिंता जता चुका है. 3 जून को स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिखकर कहा था कि यहां कोरोना के नए केस में बढ़ोतरी देखी जा रही है. महाराष्ट्र में 3 जून को समाप्त हुए सप्ताह में 4 हजार 883 नए केस दर्ज किए गए थे. जबकि 27 मई को समाप्त हुए सप्ताह में राज्य में कोरोना के 2 हजार 471 नए केस मिले थे. यानी एक सप्ताह के अंदर ही राज्य में कोरोना के दोगुना केस बढ़ गए. केंद्र की तरफ से इन राज्यों को सावधान रहने के निर्देश दिए गए हैं. 

Back to top button