हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

ये 5 खूंखार नक्सली हुए हैं ढेर: 13 मारे गये नक्सलियों में से 5 की हुई पहचान, कंपनी नंबर-2 की पूरी बटालियन हो गयी तबाह

बीजापुर 3 अप्रैल 2024। बीजापुर में हुए नक्सली मुठभेड़ में 13 माओवादी ढेर हुए हैं। हाल के दिनों में छत्तीसगढ़ के जवानों की ये सबसे बड़ी कामयाबी है। इधर मारे गये 13 नक्सलियों में से 5 नक्सलियों की अब तक पहचान हो चुकी है। जिला बीजापुर के थाना गंगालूर क्षेत्र में 2 अप्रैल 2024 को हुई मुठभेड़ के पश्चात घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान 3 महिला माओवादी सहित कुल 13 माओवादियोें के शव बरामद हुए हैं।

इन माओवादियों की हुई पहचान

अब तक कुल 13 माओवादियोें के शव में से 05 की शिनाख्तगी हुई :

1) सुखराम हेमला , PPCM ( ACM Rank) – PLGA , कंपनी 2

2) हूँगा परसी , PLGA , कंपनी 2

3) हूँगा कुंजम , PLGA , कंपनी 2

4) सीतक्का (DVCM जितरू की पत्नी ), PLGA , कंपनी 2

5 ) दुला सोनु , PLGA कम्पनी 2

अन्य 08 माओवादियों के शव की शिनाख्तगी की कार्रवाई जारी है।

आपको बता दें कि 2 अप्रैल को सुबह 6:00 बजे से ग्राम लेंड्रा के जंगल में पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। बीजापुर के थाना गंगालूर क्षेत्र में डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा एवं सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी नक्सलियोंके जमावड़े की इनपुट पर सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। मुठभेड़ पश्चात घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान अब तक 3 महिला माओवादी सहित कुल 13 माओवादियोें के शव बरामद किया गया, जिसकी शिनाख्तगी की जा रही है।

मारे गये माओवादियों में अधिकाशतः PLGA कंपनी नम्बर 02 के होने की संभावना है। घटनास्थल से अब तक एक नग LMG आटोमेटिक हथियार, एक नग 3नॉट 3 राइफल, एक नग 12 बोर राइफल के साथ ही भारी मात्रा में BGL shells, launchers हथियार एवं गोला बारूद एवं दैनिक उपयोग की सामग्री जप्त की गयी है।

 

Back to top button