पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष से हो सकते हैं ये उम्मीदवार….बीजेपी के ही पूर्व नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पर दांव लगाने की तैयारी…भाजपा को कहीं झटका ना लग जाये….

नयी दिल्ली 21 जून 2022। विपक्ष ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के यशवंत सिन्हा के नाम पर मुहर लगाने की तैयारी में है। आज शाम तक इसका औपचारिक ऐलान हो जायेगा। खुद यशवंत सिन्हा आज दिल्ली में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव के लिए विपक्ष की बैठक में भाग लेने वाले हैं। बैठक से पहले यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर संकेत दिये हैं। उन्होंने ट्वीट किया है कि TMC ने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी है, उसके लिए मैं ममता बनर्जी का आभारी हूं। जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए पार्टी से हटकर एकता के लिए काम करना चाहिये। मुझे यकीन है कि पार्टी मेरे इस कदम को स्वीकार करेगी।

जो जानकारी सामने आये हैं, उसके मुताबिक आज विपक्ष की बैठक में टीएमसी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार केलिए यशवंत सिन्हा के नाम का प्रस्ताव रखेगी। पार्टी के अंदर इसे लेकर सहमति बन गयी है। यशवंत सिन्हा ने बैठक से पहले ट्वीट कर राष्ट्रीय कारणों के लिए पार्टी के काम से अलग हटने का ऐलान किया है। उनके पार्टी इस्तीफा देने की वजह भी यही मानी जा रही है।

इससे पहले तीन नामों पर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर चर्चा चली थी। शरद पवार, फारूख अबदुल्ला और गोपाल कृष्ण गांधी इनकार कर चुके हैं। ऐसे में शरद पवार का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनना लगभग तय माना जा रहा है।

Back to top button