अध्यातम

5 दिसंबर का राशिफल : गुस्‍से पर रखें काबू, तभी मिलेगी सफलता, जानिए कैसा रहेगा आज का राशिफल..

मेष राशि- कारोबार व्यापार में सफलता मिलेगी. अगर आप चुनाव से संबंधित कोई फैसला लेना चाह रहे हैं तो उस दृष्टि से भी ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल रहेगी. आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और धर्म अध्यात्म के प्रति आप की रुचि बढ़ेगी. हालांकि इस दौरान काफी ज्यादा भागदौड़ की वजह से थकान महसूस होगी.

वृषभ राशि – व्यापार और कारोबार के लिहाज से दिसंबर का महीना वृषभ राशि के जातकों के लिए उत्तम रहेगा. लेकिन किसी न किसी वजह से संतान संबंधी चिंता आपको परेशान कर सकती है. नौकरी में प्रमोशन और नए कॉन्ट्रैक्ट मिलने के योग हैं.

मिथुन राशि – आय के साधनों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. काफी दिनों से जो धन अटका हुआ होगा वो भी वापस मिलने की उम्मीद है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. विद्यार्थियों और कॉम्पिटेटिव एक्जाम में बैठने वाले छात्रों के लिए ये समय बेहतरीन रहेगा.

कर्क राशि – महीने की शुरुआत से ही सफलताओं का दौर शुरू हो जाएगा. कर्क राशि के जातक दिसंबर के महीने में जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी. केंद्र और राज्य सरकार के विभागों में जो भी लंबे समय से काम अटके हुए थे वो पूरे होंगे. हालांकि प्रेम संबंधी मामलों में निराशा मिलेगी.

सिंह राशि – तमाम तरह की सफलताएं तो मिलेंगी लेकिन पारिवारिक कलह और मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़ा विवाद हल होगा. वाहन की खरीदी करना चाह रहे हैं तो ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा. सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.

कन्या राशि- कारोबार में उन्नति होगी और आपके द्वारा लिए गए फैसलों की सराहना की जाएगी. हालांकि कहीं ना कहीं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां चिंता में डाल सकती हैं. दांपत्य जीवन में कड़वाहट आ सकती है. इस दौरान पार्टनरशिप करने से बचें. परिवार के छोटे सदस्यों के साथ आत्मीयता बढ़ा कर रखें.

तुला राशि – महीने की शुरुआत से ही सफलताओं का सिलसिला शुरू हो जाएगा. लंबे समय से जिन कामों के सफल होने का इंतजार कर रहे हैं वह पूरे होंगे नौकरी में प्रमोशन मिलेगा. इसके अलावा सम्मान में भी वृद्धि होगी. कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों को इस दौरान अच्छी सफलता मिलेगी|

वृश्चिक राशि – आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। गर्लफ़्रेण्ड/बॉयफ़्रेण्ड से धोखा मिल सकता है।

धनु राशि – गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिनको लेकर प्रियजनों से वाद-विवाद होने की संभावना है। आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे।

मकर राशि – पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। जिन लोगों की अब तक तनख्वाह नहीं आयी है आज वो पैसों के लिए बहुत परेशान रह सकते हैं और अपने किसी दोस्त से उधार मांग सकते हैं। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं।

कुंभ राशि- अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। जो लोग अपने करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरुरत है नहीं तो आर्थिक नुक्सान हो सकता है। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा।

मीन राशि – अपने स्वास्थ्य को नज़रअन्दाज़ न करें, शराब से बचें। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है

Back to top button