अध्यातम

AAJ KA RASHIFAL : मेष राशि के लोगों को इन्वेस्टमेंट में फायदा और वृष राशि वालों को बिजनेस में …पढ़े आपका दिन कैसा होगा

 

मेष-
आज  का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग किसी विद्यालय में या किसी सरकारी संस्थान में स्पोर्ट्स कोच है, वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने में आगे रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप ठंडा खाने पीने से बचे अन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. आप खांसी, जुकाम, बुखार अत्यधि की चपेट में आ सकते हैं, इसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है, इसीलिए आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए आराम भी अवश्य करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आयुर्वेदिक औषधियां का व्यापार करने वाले जातकों को आज बहुत लाभ के साथ-साथ प्रसिद्ध भी मिल सकती है. आपकी दवाइयां ऊंचे दामों पर बिक सकते हैं. जिससे आपका आर्थिक स्तर भी ऊंचा हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक पसंदीदा कार्य को करने में समय देंगे. मनपसंद कार्य को करने के साथ-साथ अपनी पढ़ाई पर भी फोकस बनाए रखें अन्यथा, असफलता के कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

आज आप अपने भाई बहनों के साथ बैठकर गपशप कर सकते हैं, जिसमें आप बहुत अधिक आनंद महसूस करेंगे. अपने परिवार के सदस्यों के साथ भी ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का प्रयास करें, जो लोग अपनी फैमिली से दूर रहते हैं वह बीच-बीच में आकरअपने परिवार के साथ मे समय बिता सकते हैं.

वृषभ
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो महिलाएं किसी सेलून में या ब्यूटी पार्लर में काम करती है, उनकी आय में वृद्धि हो सकती है, जिससे उन्हें आर्थिक मदद भी मिल सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपनी सेहत में खास तौर से आंखों की केयर बहुत अधिक करनी होगी, खान पीन में स्वास्थ्यवर्धक चीजों का सेवन करें, जिससे आंखों की रोशनी पर फर्क पड़े, आराम ना पडने पर नेत्र चिकित्सक को अवश्य दिखाएं, शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले जातकों को बहुत अधिक सोच विचार करके ही पैसा लगाना होगा.

यदि आप आज अपने शेयर्स बेचना चाहते हैं तो सोच समझकर निर्णय ले, आपको हानि भी हो सकती हैं. युवा जातकों की बात करें तो यदि युवा जातकों को सिंगिंग मे रुचि है, उन्हें रियाज पर फोकस बढ़ाना होगा, तभी उन्हें अपने करियर में सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

आज आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आज आप अपने भाई बहनों के संपर्क में रहे. यदि आप किसी परेशानी में है तो उनके साथ अपनी बातें शेयर अवश्य करें .

मिथुन-
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो मिथुन राशि के लोग स्वभाव को सहज और सरल बनाए, जिससे आपको अपने कार्य क्षेत्र में आसानी से लोगों के साथ घुल मिल सके और अपने कार्य को भी समझने का प्रयास करें.

अपने सगकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार करें, तभी वह आपकी हर कार्य में मदद कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप सर दर्द और बदन दर्द की समस्या से परेशान थे तो आज आपको उससे राहत मिल सकती है, परेशानी अधिक होने पर आप डॉक्टर के पास अवश्य जाएं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग अपने उन कार्यों से दूरी बनाकर रखें, उन कार्यों को बिल्कुल ना करें जिनसे आपकी मान प्रतिष्ठा कम हो सकती है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज नया ज्ञान, नई चीज़ सीखने के लिए जागृत रहेंगे. बहुत अधिक उत्साह होने के कारण आप सभी चीजों को जल्दी सीख भी सकते हैं. जो आपके करियर में आगे बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे.

आज आप अपने घर की बुजुर्ग महिला या दादी इत्यादि की सेहत को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे, उनकी तबीयत खराब हो सकती है, उनकी सेहत में नकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

कर्क-
नौकरी करने वाले जातकों की बातें करें तो वह आज आप अपनी गुप्त शत्रुओं से थोड़ा सा सावधान रहे, आपके कार्य क्षेत्र में आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आप किसी पर भी ज्यादा भरोसा ना करें,

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए अपनी फिटनेस पर अधिक ध्यान दें, तभी आपका शरीर स्वस्थ रह सकता है. आप अपनी दिनचर्या में योगासन और मेडिटेशन का सहारा ले,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल किसी भी प्रकार के लड़ाई झगड़े या विवाद से दूर रहे, अन्यथा, आप कानून के झंझट में फंस सकते हैं, जिसमें आपका धन भी बहुत अधिक खर्च हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने मित्रों के साथ मिलकर कहीं दूर की यात्रा करने की योजना बना सकते हैं. आपके परिवार में किसी कारण से कलह हो सकती है, लोग आपके ऊपर चुगली लगाने का इल्जाम लगा सकते हैं, आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं और मानसिक तनाव में भी आ सकते हैं.

सिंह-
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको आपके कार्य क्षेत्र में कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी. जो आपके करियर में आगे बढ़ने में आपको सही दिशा प्रदान कर सकते हैं, और आपकी उन्नति हो सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप खांसी, जुकाम, बुखार जैसी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं, जिसके कारण आपके स्वास्थ्य में गिरावट भी हो सकती है. सीने में जकड़न जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं, आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए पोस्टिक आहार ले.

युवा जातको की बात करें तो युवा मित्रों के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं. आपकी मन में अपने मित्रों को लेकर जो भी कड़वी बातें थी वह आज दूर हो सकती है. आपका मन मुटाव दूर हो सकता है जिससे आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.

आज आपका बहुत अधिक धन खर्च हो सकता है. आप कोई वाहन या कोई आभूषण खरीदने में अपना धन खर्च कर सकते हैं. कल आप अपने जीवन के लिए कोई पॉलिसी भी ले सकते है.

कन्या-
नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो आज आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने अधिकारों का सही से प्रयोग करें, गलत प्रयोग से आपको बचना होगा अन्यथा, आपका आपके अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको कुछ समय से कमर दर्द या पेट में दर्द हो रहा था तो उसमें अब आपको आराम मिल सकता है, बस आप अपनी दवाइयां नियमित समय पर खाते रहे और योगासन भी करते रहें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों ने यदि अपने व्यापार से संबंधित कार्य को लेकर कोई रूपरेखा तैयार की थी, उसमें आप तेजी से कार्य करते हुए नजर आएंगे. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने साथी का अधिक ध्यान रखें, उनकी भावनाओं की कद्र करें,

उन्हें किसी बात के लिए ठेस ना पहुंचाएं अन्यथा, वह आपसे नाराज हो सकते हैं और उनके दिल को भी दुख पहुंच सकता है. आज आप अपने माता-पिता से तालमेल बनाकर चलें, क्योंकि उनसे आपको आर्थिक सहयोग की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपकी आर्थिक तंगी दूर हो सकती है.

तुला-
आज का दिन थोड़ा सा वाद विवाद वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्य क्षेत्र में छोटी सी समस्या को भी बड़ा बना सकते हैं. इसीलिए आप अपने कार्य क्षेत्र में कोई भी कार्य करें तो ठंडे दिमाग से करें, ठंडे दिमाग से कार्य करने पर आपकी सभी समस्या हल हो सकती हैं.

आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो आज आप अपना कार्य का टाइम टेबल बनाएं, जिससे आप अपनी सेहत के लिए भी समय निकाल सके, मॉर्निंग वॉक और और योगासन अवश्य करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो ट्रांसपोर्ट के जुड़े बिजनेस वालों को कल मुनाफा हाथ लग सकता है.

वहीं दूसरी ओर आप किसी नई पार्टनरशिप में कोई दूसरा कार्य खोलना चाहते हैं तो बहुत अधिक सोच समझ कर खोलें, विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी कल किसी बात के लिए जिद पकड़ सकते हैं. आप जिद की भावना से थोड़ा दूर रहे तो अच्छा रहेगा.

अभिभावक भी अपने बच्चों की इस आदत से थोड़ा सा सावधान रहे और उनका ध्यान रखें और उन्हें प्यार से समझाने की कोशिश करें. कल आपके परिवार में किसी अपने की तीखी टिप्पणी आपकी उदासी का कारण बन सकती है, अच्छा होगा कि आप अपने काम से मतलब रखें.

वृश्चिक-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके कार्य क्षेत्र में कामकाज की चुनौतियों के साथ आर्थिक तंगी भी आपके तनाव का एक बड़ा कारण बन सकती है. इसीलिए आप अपने अधिकारियों के साथ सहयोग की भावना रखें, उन्ही की ही कृपा से आपका प्रमोशन हो सकता है. अपना कार्य ईमानदारी के साथ करें.

आपकी सेहत की बात करें तो आज आपका स्वास्थ्य वैसे तो ठीक रहेगा, परंतु यदि खराब भी है तो आप अपना खाने-पीने का परहेज करें और दवाइयां नियमित समय पर खाते रहे तभी आपका शरीर स्वस्थ हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल नये माल की खरीदारी पर बहुत अधिक ध्यान दें, क्योंकि आपकी लापरवाही के कारण आपको खराब माल मिल सकता है, जिसके कारण आपको नुकसान भी हो सकता है. यदि आप शेयर मार्केट में अपना धन निवेश करना चाहते हैं तो समय अच्छा रहेगा

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज किसी भी प्रकार की फिजूल खर्ची की आदत से बचे रहे. अपना हाथ थोड़ा सा खींच कर चले, क्योंकि भविष्य में आपको धन की आवश्यकता पड़ सकती है.

दांपत्य जीवन की बात करें तो आप अपने जीवन में तालमेल बनाकर चले अन्यथा, आपके परिवार की स्थितियां बिगड़ सकती हैं. यदि आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं और पार्टनर के साथ आपकी कुछ गलतफहमियां हो गई है तो उन्हें साथ बैठकर दूर करने का प्रयास करें.

धनु-
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्य क्षेत्र में लोगों को साथ लेकर योजना बनाकर कार्य करने पर अधिक जोर दें, इससे आपके सभी कार्य समय पर खत्म होंगे और इससे आप अन्य कार्यों को भी समय दे पाएंगे

आपकी सेहत की बात करें तो आज आपकी शारीरिक कष्ट थोड़े से बढ़ सकते हैं, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं, परंतु आप जल्दी से जल्दी अच्छे डॉक्टर से संपर्क करें तो आपको इलाज समय पर मिल सकता है अन्यथा, आपकी बीमारी अधिक बढ़ सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने पुराने समय में कोई निवेश किया हुआ था कल उसका लाभ आपको मिल सकता है, जिससे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे तथा आपके व्यापार में ग्राहकों की आवा जाहीं से आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी बनी रहेगी.

युवा जातकों की बात करें तो रोमांस की दृष्टि से कल का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आप अपने पार्टनर से अपने मन की बात कह सकते हैं जो भी आपके दिल में है आप उसे खुलकर कहे.

ईश्वर की कृपा से आपकी संतान और घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. संतान की उन्नति से आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा, आपके जीवन की खुशी की सबसे बड़ी वजह, यही रहेगी.

मकर-
नौकरी पेशा वाले जातकों की बात करें तो आज आपके करियर में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है. आपके कार्य क्षेत्र में आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और वह आपका प्रमोशन भी कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने सिर की सुरक्षा अधिक करें, इसके लिए आप अपने सर में तेल की मालिश कर सकते हैं जिससे आपके सर में बहुत अधिक शांति मिलेगी.

यदि आप वाहन का प्रयोग करते हैं तो आप हेलमेट पहनना ना भूले नहीं तो, आपका चालान कट सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग कल लिंक डेवलप करने पर अधिक फोकस करें, क्योंकि आने वाले समय में संपर्कों के माध्यम से ही आपके काम हो पाएंगे.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज अपने अंदर आत्मविश्वास जगाए रखें. बार-बार मन विचलित होने पर आप कोई गलत कार्य कर सकते हैं. आज आपके सामने कोई परिवार का बड़ा खर्चा आ सकता है, जिससे आपका आर्थिक बजट डग मगा सकता है.

कुंभ-
आज का दिन सामान्य रहेगा. नौकरी पेशा वाले जातकों की बात करें तो नौकरी पेशा वाले जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्य क्षेत्र में आप अपने आराम से कार्य करेंगे और आपका दिन अच्छा बीतेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य की दृष्टि से अस्थमा के मरीजों की तबीयत अचानक से बिगड़ सकती है, इसीलिए आप तुरंत ही डॉक्टर से चेकअप करा कर अच्छे से दवाइयां खाएं और घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहनें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग आज अपने स्टॉक को ग्राहकों की मांग के हिसाब से भरे तो अच्छा रहेगा अन्यथा, ज्यादा माल डंप करने से परेशानी हो सकती है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को अपने बड़े बुजुर्गों का सहयोग और समर्थन मिलेगा, जिससे उन्हें करियर में आगे बढ़ाने में बहुत अधिक सहायता भी होगी.

आप एक बात ध्यान रखें कि आपके जीवन में किसी व्यक्ति की अनदेखी करना आपके लिए अच्छा नहीं है. आपके परिवार में जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है जिसके कारण चिंता में नजर आ सकते हैं.

मीन-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्य क्षेत्र में कार्यों को लेकर तनाव मे और वर्क लोड बढ़ने से थोड़ा सा परेशान रहेंगे, इसलिए आप थोड़ा सा धैर्य रखें, इसका परिणाम आपके लिए अच्छा रहेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप किसी दवाई का सेवन कर रहे हैं तो आप उसे बीच में ही ना छोड़े नियमित समय से दवाइयां लेते रहे अन्यथा, आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

किसी भी प्रकार का मानसिक तनाव लेने से बचे, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

काम यदि बहुत अधिक जरूरी है तो ही यात्रा पर जाएं अन्यथा, यात्रा करने से बचे. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को अध्ययन में किसी प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

यदि आपके परिवार में पैतृक संपत्ति के बंटवारे की बात चल रही है तो आप धैर्य रखें, धैर्य और सहयोग की भावना का आपको सार्थक लाभ होगा.

Back to top button