मनोरंजन

सुपर हिट फिल्म ,3 इडियट्स’ और ‘मुन्ना भाई मब्ब्स की पहली पसंद थे ये अभिनेता…

मुंबई 28 दिसंबर 2023|राज कुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘डंकी’ इन दिनों चर्चा में बनी हुई। फिल्म ने अच्छी क्रिटिक्स रेटिंग के साथ ही तगड़ी बॉक्स ऑफिस कमाई भी की है। ‘डंकी’ की रिजी के बाद से ही राज कुमार हिरानी और शाहरुख खान की जोड़ी की चर्चा हो रही है। अब हाल में ही खुलासा हुआ है कि ‘3 इडियट्स’ के लिए पहली पसंद आमिर खान नहीं थे और ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ के लिए संजय दत्त बल्कि इन दोनों ही फिल्मों में राज कुमार हिरानी शाहरुख खान को कास्ट करना चाहते थे।

बातचीत और पूरी तैयारी होने के बाद भी शाहरुख खान दोनों ही फिल्मों का हिस्सा नहीं बन पाए। ऐसा क्यों हुआ, इसकी वजह खुद किंग खान ने साझा की है।

हाल ही में एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने याद किया, ‘मुझे अभी भी याद है, मैं ‘देवदास’ के लिए एक दृश्य की शूटिंग कर रहा था और यह सज्जन आए और कहा, ‘मेरे पास एक स्क्रिप्ट है’ और मैंने कहा, ‘ठीक है, चलो परसों मिलते हैं, मैंने आदे कहा कि मैं अगली फिल्म आपकी करूंगा। उन्होंने कहा, ‘आपने ये स्क्रिप्ट नहीं सुनी।

‘ मैंने कहा, ‘मुझे शीर्षक पसंद है, यह एक शानदार शीर्षक है, ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’। हमें वह फिल्म करनी थी, हम छह-सात महीने तक उस पर विचार करते रहे।’ आगे शाहरुख खान बताते हैं कि अचानक उन्हें चोट लग गई और रीढ़ की हड्डी की सर्जरी करानी पड़ी और डॉक्टरों को नहीं पता था कि वह इससे कब ठीक होंगे।

Back to top button