हेडलाइन

ये पोस्टर फर्जी है : बच्चा चोरी को लेकर फर्जी पोस्टर सोशल मीडिया में हो रहा वायरल…SSP बोले- ऐसा कोई गिरोह प्रदेश में नहीं है सक्रिय..

रायपुर 7 अक्टूबर 2022। छत्तीसगढ़ में इन दिनों बच्चा चोरी का अफवाह चरम पर है। दुर्ग में 5 अक्टूबर को बच्चा चोरी के शक में जहां तीन साधुओं की पिटाई कर दी गयी, तो वहीं सोशल मीडिया पर भी बच्चा चोरी को लेकर पोस्टर वायरल कर अफवाह उड़ायी जा रही है। दुर्ग में हुई घटना के बाद छत्तीसगढ़ की पुलिस अलर्ट है। रायपुर SSP प्रशांत अग्रवाल ने वायरल हो रहे एक पोस्टर पर संज्ञान लिया है। उन्होंने ऐसे पोस्टर को फर्जी बताते हुए अफवाहों को ना फैलाने की अपील की है।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि पिछले कुछ समय से इस तरह की अफ़वाह फैल रही है कि छत्तीसगढ़ में बच्चा चोर गिरोह घूम रहा है जिसको लेकर कुछ पॉम्पलेट भी व्हाट्सअप ग्रुप में सर्कुलेट हो रहे है जिससे पुलिस द्वारा जारी करना बताया जा रहा है जबकि ऐसा नही है। दुर्ग में इसको लेकर एक मामला दर्ज हुआ है जिसमें आरोपी गिरफ़्तार हैं।

एसएसपी ने कहा कि ऐसा कोई गिरोह प्रदेश में सक्रिय होने की जानकारी नहीं है।बहुत से जिलो में त्योहारों के कारण अलग अलग राज्यो से भिखारी आकर घूम रहे है, जिसे ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चा चोर समझकर मारपीट की घटनायें भी हो रही है । अतः इस तरह के अफ़वाहो पर पर भरोसा ना करें। यदि कहीं किसी नागरिक को किसी पर संदेह होता है तो किसी प्रकार की मारपीट ना करें बल्कि पुलिस को खबर करें, जिसकी जाँच तत्काल की जाएगी।

Back to top button