हेडलाइन

एयरपोर्ट पार्किंग में वसूली का धंधा… 20 की जगह 50 रूपये पार्किंग शुल्क की खुलेआम हो रही है वसूली…नितिन सिंघवी ने एयरपोर्ट आथिरिटी से की शिकायत

रायपुर 23 दिसंबर 2022। रायपुर एयरपोर्ट की पार्किंग एक बार फिर विवादों में है। पार्किंग के नाम पर मनमाने तरीके से पैसे की वसूली की जा रही है। एयरपोर्ट प्रबंधन ने हाल ही में पार्किंग की नयी दर तय की है। इसमें हर घंटे किराया बढता जायेगा। एयरपोर्ट आथिरिटी की तरफ से दी गयी जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट में कार पार्किंग के लिए पहले 30 मिनट का किराया 20 रुपये हैं। उसके बाद 30 से 2 घंटे तक 35 रूपये तय किया गया है। लेकिन पार्किंग का किराया मनमाने तरीके से वसूली हो रही है।

एयरपोर्ट में पार्किंग के नाम पर अब कारों से पहले आधे घंटे में ही 50 रूपया वसूल किया जा रहा है। समाजसेवी नितिन सिंघवी ने इस संबंध में एयरपोर्ट आथिरिटी के सामने आपत्ति दर्ज करायी है। 50 रूपये की जो वसूली हो रही है, वो ट्रक और बड़ी गाड़ियों की है, लेकिन कार पार्किंग के नाम पर ही 50 रूपये की वसूली की जा रही है। आपको बता दें कि पार्किंग  नाम पर मनमानी और विवाद की कहानी कोई नयी नहीं है। कई दफा तो पार्किंग के नाम वसूली को लेकर मारपीट भी हो चुकी है।

गुंडों की फौज पार्किंग वसूली के लिए खड़ी होती है, लिहाजा कोई सभ्य व्यक्ति विवाद करना नहीं चाहता। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में एयरपोर्ट आथरिटी के सामने भी आपत्ति जतायी है, जिसके बाद शिकायतकर्ता को किराया सूची दी गयी, जिसमें दर्ज किराया के अनुरूप एयरपोर्ट में वसूली हो ही नहीं रही है। आपको बता दें कि कुछ महीने पहले ठेका कर्मियों ने पिकअप और ड्रापिंग के लिए परिजनों और कैब वालों को भी एयरपोर्ट में प्रवेश से रोका था। इस मामले में हुई शिकायत पर एयरपोर्ट आथिरिटी ने कहा था कि एयरपोर्ट प्रवेश के लिए टैक्सी वालों को लाइसेंस लेना जरूरी बताया दिया था।

Back to top button