हेडलाइन

CG NEWS – शिक्षक ब्रेकिंग : “1 घंटे शिक्षक एक्स्ट्रा क्लास लें” सभी BEO व प्राचार्य को जारी हुआ पत्र….हड़ताल अवधि में पढ़ाई के नुकसान की भरपाई के निर्देश

रायगढ़ 2 अगस्त 2022। 25 से 29 जुलाई तक हड़ताल की वजह से स्कूलों में पढ़ाई बाधित हुआ है। हालांकि अब सभी शिक्षक स्कूलों में लौट आये हैं और पढ़ाई फिर से सुचारू चल रहा है। इन सबके बीच रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने 5 दिन की हड़ताल की वजह से पढ़ाई के हुए नुकसान को लेकर 1 घंटा एक्स्ट्रा क्लास लेने के निर्देश दिये हैं। इस बाबत कलेक्टर रानू साहू ने सभी बीईओ और प्राचार्य को पत्र जारी किया है।

कलेक्टर ने अपने निर्देश में पढ़ाई की गुणवत्ता में सुधार के लिए स्कूलों में अतिरिक्त समय देने का निर्देश दिया है। आदेश के मुताबिक ….

25 से 29 जुलाई तक शिक्षकों के सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल में चले जाने से विद्यार्थियों के अध्यापन कार्य में व्यवधान हुआ है। जिसकी भरपाई केलिए शालाओं में 1 घंटे एक्स्ट्रा समय देकर विद्यार्थियों को अध्यापन कार्य कराने के लिए आदेशित किया जाता है। उपरोक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन करें और पालन प्रतिवेदन डीईओ के माध्यम से उपलब्ध करायें।

कलेक्टर के इस निर्देश के बाद अब स्कूलों की टाइमिंग 8 से 9 घंटे की हो जायेगी। हालांकि स्कूलों को लेकर जारी निर्देश के बाद अटकलें लग रही है कि अन्य विभागों में कामकाज को लेकर भी निर्देश जारी हो सकता है।

आदेश को लेकर क्या बोले शिक्षक नेता गिरिजा शंकर शुक्ला

कलेक्टर के आदेश पर संयुक्त शिक्षक संघ के उप प्रांताध्यक्ष गिरिजा शंकर शुक्ला ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। गिरिजा शंकर शुक्ला ने कहा है कि……

कलेक्टर के आदेश का पालन करने के लिए हम शिक्षक तैयार है। हम भी चाहते हैं कि शिक्षा की गुणवत्ता बनी रहे। लेकिन, हम कलेक्टर से एक अनुरोध करना चाहते हैं कि हमारी जो पांच दिन की हड़ताल अवधि है, उसे कार्य दिवस माना जाये, उसका अवकाश में समायोजन नहीं होना चाहिये। हमारी इस हड़ताल अवधि की कटौती छुट्टियों मे ना कराकर कार्यदिवस माना जाना चाहिये, इसकी भारपायी हम एक्स्ट्रा क्लास लगाकर कर देंगे।

Back to top button