हेडलाइन

CG Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, कुछ जवानों के घायल होने की खबर

बीजापुर 30 जनवरी 2024। छत्तीसगढ़ में एक बड़े नक्सली हमले की जानकारी आ रही है। मुठभेड़ में कुछ जवानों के घायल होने की खबर है। घटना बीजापुर के घोर नक्सल प्रभावित टेकुलगुड़म की बतायी जा रही है। घायल जवानों को रायपुर रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक कोबरा बटालियन और डीआरजी के जवानों के साथ नक्सलियों की ये मुठभेड़ हुई है। हालांकि घटना को लेकर अधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं आ पायी है।

जानकारी के मुताबिक सुकमा/बीजापुर की सीमावर्ती क्षेत्र टेकलगुड़ेम गांव में (थाना जगरगुण्डा, जिला सुकमा) में नया कैंप बनाया गया है। कैम्प स्थापना के पश्चात् जोनागुड़ा-अलीगुड़ा क्षेत्र में गस्त सर्चिंग कर रही कोबरा/एसटीएफ/डीआरजी बल के ऊपर माओवादी द्वारा फायरिंग की गई। सुरक्षा बलों की तरफ से भी माओवादी की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुये जवाबी कार्यवाही की गयी। सुरक्षा बल के बढ़ते दबाव को देखकर माओवादी जंगल का आड़ लेकर भाग गये। मुठभेड़ में 1 जवान को गोली लगी तथा 03 जवान मामूली रूप से घायल हुये। घायल जवानों की स्थिति खतरे से बाहर है तथा ईलाज हेतु रायपुर भेजा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2021 में टेकलगुड़ेम के जंगल में हुये पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 23 जवानों की शहादत हुई थी। पुलिस महानिरीक्षक, बस्तर रेंज सुन्दरराज पी. द्वारा बताया गया कि क्षेत्र की जनता को नक्सल समस्या से मुक्ति दिलाने हेतु बस्तर पुलिस एवं तैनात सुरक्षा बल संकल्पित है। वर्ष 2021 में टेकलगुड़ेम मुठभेड़ में हमें भारी क्षति पहुंचने के बावजूद जनहीत में विचार करते हुये आज पुनः हम मजबूती से टेकलगुड़ेम गांव में कैम्प स्थापित कर कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button