मनोरंजन

Happy Birthday Tiger Shroff : टाइगर श्रॉफ नहीं बनना चाहते थे एक्टर….क्या आप जानते है टाइगर श्रॉफ का असली नाम….

मुंबई 2 मार्च 2023 . बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ आज 33 साल के हो गए हैं. टाइगर के जन्मदिन पर बॉलीवुड हस्तियों ने जन्मदिन की बधाई दी है. स्टार जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर भी एक्शन हीरो हैं. टाइगर यशराज की स्पाई यूनिवर्स की फिल्म वॉर में भी लीड रोल कर चुके हैं. टाइगर अपनी फिल्म बागी सीरीज में भी काफी हिट रहे हैं. इस सीरीज की तीन फिल्मों में टाइगर ने जबरदस्त एक्शन किया है.

फिल्मी परिवार में जन्मे टाइगर श्रॉफ का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है. लेकिन जैकी श्रॉफ उन्हें बचपन से ही टाइगर बुलाते हैं. इस कारण उन्होंने अपना स्क्रीन नाम भी टाइगर रख लिया. टाइगर की बचपन से एक्टिंग में नहीं जाना चाहते थे. टाइगर स्पोर्ट्स में काफी अच्छे रहे हैं. स्कूल के टाइम से ही टाइगर फुटबॉल खेलते थे.

साथ ही टाइगर ने ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी हासिल किया है. टाइगर फिटनेस के भी काफी शौकीन हैं. टाइगर फाइट के साथ डांस के भी मास्टर हैं. ऋतिक रोशन के साथ टाइगर भी जबरदस्त डांसर हैं. टाइगर का एक्शन ‘बागी 2’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’, ‘वार’ ‘बागी 3’, जैसी फिल्मों में दमदार एक्शन का तड़का लगा चुके हैं.
टाइगर श्रॉफ का असली नाम
टाइगर श्रॉफ जाने माने एक्टर जैकी श्रॉफ के बेटे हैं. टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है. घर में उन्हें टाइगर नाम से पुकारा जाता है. इसी वजह से उन्हेंने बॉलीवुड में टाइगर नाम से अपना डेब्यू किया.

टाइगर श्रॉफ का फिल्मी सफर
टाइगर श्रॉफ ने साल 2014 में साजिद नाडियावाला की फिल्म हीरोपंती से अपना करियर शुरू किया था. उनकी डेब्यू फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. इसके बाद टाइगर श्रद्धा कपूर के साथ बागी फिल्म में नजर आए. फिल्म बागी भी थिएटर में हिट रही थी. टाइगर ए फ्लाइंग जट्ट, बागी 3, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 और वॉर में नजर आ चुके हैं.

लवलाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे टाइगर
टाइगर श्रॉफ अपनी फिल्मों के साथ अपनी लवलाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे. टाइगर का नाम दिशा पाटनी के साथ भी जोड़ा गया. दोनों के डेट करने की खबरें मीडिया की सुर्खियों में छाईं रहीं. कई बार टाइगर और दिशा को साथ भी देखा गया. हालांकि लंबे समय से दोनों के बीच कोई खबर सामने नहीं आई है. ना ही दोनों ने कभी खुलकर एक दूसरे के साथ रिश्ते की बात को स्वीकार किया है.

#NoOneliketiger

Back to top button