क्राइम

चोर को पकड़ने पुलिस ने 200 किलोमीटर तक किया पीछा… शिक्षिका के घर दिनदहाड़े लॉकर तोड़कर लाखों रूपये लेकर भागने वाला चोर ऐसे पकड़ाया

राजनांदगांव 27 सितंबर 2022। चोर-पुलिस का खेल तो आप जानते ही है। चोर भागता है, पुलिस पकड़ती है, लेकिन कभी-कभी चोर-पुलिस का ये अंदाज रियल लाइफ में भी दिख जाता है। 27 सितंबर को शिक्षिका के घर पर चोरी हो गयी थी। शिक्षिका के पति नरेंद्र कुमार कोमरे नें दिन दहाड़े घर में चोरी की शिकायत दर्ज करायी। शिकायत चोरी की घटना उस वक्त हुई, जब नरेंद्र कुमार कोमरे अपनी पत्नी को स्कूल छोड़ने के लिए गये हुए थे। नरेंद्र कुमार की बेटी राखी कोमरे स्कूल जब स्कूल से लौटी तो घर का ताला टूटा हुआ पाया।

दरवाजा में लगे ताला को खोल कर अंदर गई तब देखी ऊपर का सीट टूटा था तथा दूसरे कमरे को दरवाजा का एक पल्ला निकला हुआ था । प्रार्थी नरेन्द्र अपने अलमारी में रखे पैसे को देखने गया तो अलमारी के लॉकर का लॉक टूटा हुआ था। नगदी रकम 2.00.000 रूपये रखा था जो नहीं था । कोई अज्ञात चोर घर अंदर प्रवेश कर अलमारी में रखें नगदी रकम दो लाख रूपया को चोरी कर ले गया है कि रिपोर्ट पर धारा सदर का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया ।

चोर की तलाश के दौरान संदिग्धों से एक सूची तैयार की गई तलब करने पर थाना आए संदिग्धों में एक नहीं था जिसकी पता तलाश शुरू हुई तो वह दिन अपना लोकेशन बदलता रहा । पुलिस को शक गहरा गया उसके बारे में पूरी मालूमात हासिल की और घटना के दिन का पूरा दिनचर्या खंगालने के बाद लगभग पुष्ट हुआ कि यह संदिग्ध चोर है परन्तु इन बीच वह हैदराबाद जाने फरार हो गया था । सूचना मिलते ही निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर ने संदिग्ध पर मुखवीर लगाया तत्काल रातोरात टीम जगदलपुर की तरफ रवाना की । कोडागांव पुलिस व बस्तर पुलिस को भी अलर्ट मोड में लिया संदिग्ध को कोंडागांव बस स्टैण्ड में घेराबंदी कर कोंडागांव पुलिस की सहायता से पकड़ा गया व प्रारंभिक पूछताछ उपरांत टीम लेकर थाना मोहला आयी । पूछताछ पर अवना नाम प्रितेश उर्फ गोलु उर्फ वारडे बताया । आरोपी के कब्जे से और उक्त चोरी किये 2,00,000 / – रूपये में से 1,04,350 / – रूपये बरामद कर जप्त किया गया है । बाकी रकम खाने पीने , शराब में और मोबाईल कपड़े खरीदने में खर्च हो गया पुलिस टीम द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया । उक्त आरोपी प्रितेश जुरेशिया उर्फ गोलू उर्फ वारडे पिता सुरेश जुरेशिया उम्र 22 साल साकिन वार्ड नं . 01 मानाटोला मोहला जिला मोहला मानपुर – अं चौकी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जाता है । आरोपी को पकड़ने में प्र . आर . गौतम भुआर्य , भरत मंडावी , आरक्षक तुमेन्द्र रात्रे , गजेन्द्र देवांगन , हामिद यादव , गिरीश कोमा , किशोर धीवर , रघुवीर कुशवाहा , प्रभुराम , बसंत , शत्रुघन कोवाची , सैनिक विश्राम साहू का विशेष योगदान रहा ।

Back to top button