अध्यातम

AAJ KA RASHIFAL: कैसा रहेगा आपका आज का दिन …इन राशियों की जेब हो सकती है ढीली,

AAJ KA RASHIFAL  :  मेष – इस राशि के लोगों को तुलना करने से बचना है, फिर चाहे वह काम हो या व्यक्तित्व. नेटवर्क को मजबूत करना व्यापारी वर्ग का आज के दिन का मुख्य लक्ष्य होना चाहिए, क्लाइंट के साथ मीटिंग रखिए उनसे मिलना जुलना व अच्छे ऑफर देकर संपर्क को मजबूत किया जा सकता है. युवा वर्ग को रचनात्मक क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे. बड़ो की बातों में हस्तक्षेप करने से बचना है, जहां आपकी जरूरत न हो वहां मौन ही रहें. अनिद्रा और चिंता सेहत के लिए ठीक नहीं है इसलिए नींद पूरी रखें और बेवजह के तनाव से भी दूर रहे.

वृष – वृष राशि के जो लोग प्रमोशन की राह देख रहे थे, उनका इंतजार कुछ लंबा हो सकता है, अभी आपको थोड़ी और मेहनत करनी पड़ सकती है. बड़े लेन-देन के लिए आज के दिन की ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं है, जितना हो सके इससे बचने का प्रयास करें. युवा वर्ग को भावी जीवन के लिए विचार करते हुए कुछ प्लानिंग करनी चाहिए, जिससे आने वाली समय में किसी तरह की कोई समस्या न हो. संपत्ति या वाहन की खरीद का विचार बना रहे है, तो इस दिशा में कदम आगे बढ़ाए जा सकते हैं. बीमारी से लड़ने का हौसला जगाएंगे तभी आप बीमारी से जीत सकेंगे, इसलिए आशावान रहते हुए इलाज करिए.

मिथुन – इस राशि के लोग प्रोफेशनलिज्म डेवलप करें, क्योंकि कुछ कार्यों के लिए आपका प्रोफेशनल होना जरूरी है. आज का दिन कारोबार में छोटे मोट परिवर्तन के लिए है, सामान को रखने उठाने की जगह भी बदल सकते हैं. बेवजह की बातों को लेकर जिद करने से बचना है, पार्टनर के साथ इन्हीं बातों को लेकर विवाद हो सकता है. पारिवारिक दृष्टि से दिन सामान्य है, हंसी खुशी परिवार के साथ समय बिताते हुए नजर आएंगे. सेहत से जुड़े जो भी परहेज है, इसका सख्ती से पालन करें क्योंकि स्वास्थ्य को लेकर की गई लापरवाही बहुत महंगी पड़ सकती है.

कर्क – कर्क राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, उन पर वर्कलोड अधिक हो सकता है. शॉर्टकट और अनैतिक कार्य से व्यापारी वर्ग को दूरी बनाकर रखनी है, नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आपको इन कामों के लिए उकसा सकती है. युवा वर्ग ने यदि किसी से प्रॉमिस किया है, फिर चाहे वह मित्र हो या पार्टनर, वादों पर खरा उतरने के प्रयास करें. दांपत्य जीवन में यदि कोई समस्या हैं उसे सुलझाने की कोशिशों में लग जाएं, क्योंकि ग्रहों की चाल आपके फेवर में है आपकी सारी कोशिश रंग लाने वाली है. सेहत में घुटनों से संबंधित तकलीफ हो सकती है, ज्यादा समस्या बढ़ती है तो डॉक्टर से परामर्श लेने में देर न करें.

सिंह – इस राशि के लोगों को दिन की शुरुआत से ही भाग दौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन शाम तक स्थिति सामान्य होती हुई नजर आ रही है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को डूबी हुई रकम मिलने की प्रबल संभावना है. अविवाहितों के रिश्ते की बात बन सकती है, यदि प्रेम विवाह करने की योजना बना रहे थे, तो परिवार की ओर से मंजूरी अवश्य लें. जीवनसाथी की व्यस्तता को इग्नोरेंस समझने की भूल न करें, अन्यथा आप दोनों के बीच तनाव बढ़ सकता है. सेहत में मानसिक तनाव एवं पेट संबंधी परेशानियों के प्रति सचेत रहना होगा.

कन्या – कन्या राशि के लोग ऑफिस में सहयोगियों पर अधिक गुस्सा करने से बचें, अन्यथा माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. काम न बनने की स्थिति में व्यापारी वर्ग को एक ही स्थान की पुनः यात्रा करनी पड़ सकती है. विद्यार्थी वर्ग को नोट्स शेयर करते समय सावधानी बरतनी है, क्योंकि नोट्स गुम होने की आशंका है. घरेलू विवाद तात्कालिक घटना है, इसलिए विवाद होने पर मन खिन्न न करें. सेहत में जो लोग बहुत देर तक खड़े होकर कार्य करते हैं, वह कमर और पीठ दर्द की समस्या से कुछ परेशान नजर आ सकते हैं.

 

तुला – इस राशि के लोगों को ज्ञान अर्जित करना है, फिर चाहे वह किसी भी माध्यम से मिले. व्यापारी वर्ग को सोच समझकर डील के लिए आगे बढ़ना है, कहीं ऐसा न हो जिसे आप लाभ समझ रहे हैं और वह आपके लिए बहुत बड़ा नुकसान साबित हो जाए. स्टूडेंट्स के लिए दिन परेशानियों से भरा हो सकता है, किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए काफी परेशान नजर आ सकते हैं. किसी गरीब कन्या का विवाह संस्कार है, तो उनकी मदद करें यह भाव निस्वार्थ होना चाहिए. हेल्थ में उन खाद्य-पदार्थों का सेवन करें, जिसमें कैल्शियम की मात्रा अधिक हो क्योंकि हड्डी से संबंधी रोग होने की आशंका है.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों का कार्यस्थल के आवश्यक कार्य हेतु शहर से बाहर जाने का प्लान बन सकता है. व्यापारी वर्ग को अग्नि दुर्घटना से बचने की सारी व्यवस्था करनी है, क्योंकि इस तरह की दुर्घटना होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग यदि ऑनलाइन क्लासेस लेते है, तो सिर्फ सॉफ्ट कॉपी नोट्स के भरोसे न रहे, खुद भी नोट्स तैयार करते चलें. जीवनसाथी के साथ यदि बहुत दिन से बाहर घूमने फिरने नहीं गए है, तो इस ओर विचार बनाना चाहिए. हेल्थ की बात करें तो यूरिन संबंधी दिक्कतों के प्रति अलर्ट रहना होगा, यूरिन इंफेक्शन होने की आशंका है.

धनु – इस राशि के लोगों को करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे, यदि नयी नौकरी के लिए कहीं से ऑफर आता है तो उसे हाथ से जाने न दें. जिन व्यापारियों ने ऑनलाइन व्यापार करने की योजना बना रखी थी, उन्हें अब इस काम का श्रीगणेश कर देना चाहिए. किसी करीबी मित्र के साथ जो मनमुटाव चल रहा था, उन रिश्तों में सुधार होगा और संबंध पहले से बेहतर होंगे. आपकी कर्कश बोली अपनों का दिल दुखा सकती है, इसलिए प्रयास करें कि बात करते समय वाणी का वॉल्यूम कम हो. स्वास्थ्य की दृष्टि से साइटिका और कमर दर्द परेशान कर सकता है.

मकर – मकर राशि के लोगों के बॉस किन्हीं कारणों के चलते नाराज चल रहे थे, तो आज उनकी नाराजगी दूर होने के साथ, खोई हुई पद-प्रतिष्ठा पुनः मिल सकती है. व्यापारी वर्ग निवेश की दृष्टि से भूमि खरीदने की रूपरेखा तैयार कर सकते हैं, इस ओर आप तेजी से प्लानिंग करेंगे. युवा वर्ग संगति का ध्यान रखें, वहीं दूसरी और वाहन चलाते समय स्पीड कम ही रखें. यदि संतान दूर रहती है तो उसका घर आगमन हो सकता है, संतान के आने से घर का माहौल काफी अच्छा रहेगा. हेल्थ में पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा साथ ही प्रतिरोधक क्षमता को बनाएं रखने के लिए दिनचर्या व्यवस्थित करें.

कुंभ – इस राशि के लोग कार्यस्थल पर निम्न स्तर के सहकर्मियों से भी बातचीत और व्यवहार अच्छा रखें, किसी के साथ भी जाति और धर्म का भेदभाव करने से बचना है. जिन व्यापारियों को सरकार की तरफ से किसी प्रकार की नोटिस मिली थी, उनको राहत मिलेगी. युवा वर्ग धर्म कर्म के कार्यों में बढ़ चढ़कर रुचि ले सकते हैं, घर के आस पास हो रहे धार्मिक कार्यों में आपकी अहम भूमिका रहेगी. घर में नन्हे मेहमान के आगमन या किसी नए सदस्य के जुड़ने की सूचना मिल सकती है. स्वास्थ्य में आज का दिन आंख से जुड़ी परेशानियां लेकर आ सकता है, यदि धूप में निकलते है तो चश्मा पहनना न भूलें.

मीन – मीन राशि के लोगों से बॉस कार्यों की सूची मांग सकते हैं, इसलिए जितना जल्दी हो सके कार्यों को पूरा करने के प्रयास करें. व्यापारी वर्ग को यदि कोई सलाह देता है, तो उसे अनसुना न करें, क्योंकि आज के दिन मिला ज्ञान आगे के लिए काम आ सकता है. यदि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों में काफी समय से लगे हैं और इसके बाद भी आपके काम बन नहीं रहे है तो आज से बृहस्पति देव की पूजा करनी चाहिए. संतान को जंक फूड खाने देने से रोकना चाहिए, क्योंकि उसे स्टमक इंफेक्शन होने की आशंका है. सेहत में अस्थमा पेशेंट को ज्यादा भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचना है, पॉल्यूशन और वर्तमान मौसम की वजह से एलर्जी जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती हैं.

 

Back to top button