शिक्षक/कर्मचारी

भीषण गरमी से त्राहिमाम…गरियाबंद के बाद अब धमतरी जिले में स्कूल की टाइमिंग बदलने की मांग….हुलेश चंद्राकर बोले- हमारे जिले में भी बच्चे गरमी से हालाकान, समय बदला जाये

रायपुर 23 मार्च 2022। पूरे प्रदेश में भीषण गरमी पड़ रही है। गरम हवा के थपेड़े से बाहर निकलना दूभर हो रहा है, बच्चों की स्थिति से सबसे बुरी है। गरियाबंद जिले में कलेक्टर ने स्कूल की टाइमिंग बदलने का निर्देश दिया है। अब गरियाबंद की तर्ज पर अन्य जिलों से भी स्कूल के समय में बदलाव की मांग उठ रही है।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष हुलेश चन्द्राकर ने गरियाबंद कलेक्टर के भीषण गर्मी में स्कूली बच्चों की पढ़ाई गर्मी से प्रभावित न हो इसके लिए सुबह स्कूल लगाने का जो निर्णय लिया वो वास्तविक में स्वागत योग्य है। हुलेश चंद्राकर ने धमतरी कलेक्टर से मांग की है कि छोटे छोटे बच्चों की सेहत को ध्यान में रखकर तत्काल निर्णय लेकर स्कूल सुबह 12 बजे के पहले तक लगाई जाए।

हुलेश चंद्राकर ने कहा कि कई जगह बच्चों की तबियत भी खराब हो रही है और स्कूलों में पंखे की हवा भी गर्मी उगल रही है। पढ़ाई के लिए सुबह की स्कूल संचालन किया जाना जरूरी है। पुराने समय मे 15 मार्च के बाद किसी आदेश की जरूरत नही होती थी, विशेषज्ञों ने यह माना था कि 15 मार्च के बाद मौसम में गर्मी बढ़ना शुरू हो जाता है…पर आज व्यवहारिक मामलों पर भी आदेश का इंतजार करना पड़ता है। धमतरी कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी से फेडरेशन ने मांग की है कि जल्द संज्ञान लेकर गरियाबंद की तरह स्कूल सुबह लगाई जाये।

Back to top button