हेल्थ / लाइफस्टाइल

पीले दांतो से है परेशान ,अब घर बैठे होगा इलाज ….मात्र 7 दिन लगाए, ये घरेलु नुस्के और पाए चटक सफेद दांत

नई दिल्ली 26 अक्टूबर 2023 चमकदार सफेद दांतों वाली मुस्कान पाने के लिए हर कोई तरशता है. सफेद दांत हमारी पर्सानालिटी में चार चांद लगा देते हैं और शानदार लुक और मुस्कान हमें कॉम्फिडेंस देता है. हममें से बहुत से लोग हैं जो रोज ब्रश करने के बाद भी दांतों के पीलेपन से जूझ रहे हैं. पीले दांत न सिर्फ हमारी हंसी की रौनक को बिगाड़ देते हैं बल्कि बीमारियों का भी संकेत हो सकते हैं. हालांकि दांतों का पीलापन दूर करने के उपाय बहुत सारे हैं जिनसे इंटरनेट भरा पड़ा है. पीले दांतों को कैसे चमकाएं? या पीले दांतों को सफेद कैसे करें? जैसे सवाल सभी लोगों के मन में होते हैं जो इस समस्या से जूझ रहे हैं.

आपको बता दें दांतों को चमकाने के घरेलू नुस्खे काफी कारगर हो सकते हैं, जिन्हें अगर कुछ दिन आजमा लिया तो ये आपको मोतियों जैसे सफेद दांत दे सकते हैं. आपको बस हल्दी में कुछ चीजों को मिलाकर दांतों पर लगाना और फिर कमाल देखना है.

हल्दी को किसी तेल जैसे नारियल तेल के साथ मिलाकर दांतों पर कुछ देर के लिए लगाएं. यह विधि सांसों की दुर्गंध को दूर करने और ड्राई माउथ का इलाज करने के साथ-साथ दांतों का पीलापन भी दूर कर सकती है. इस मिश्रण को कुछ देर के लिए दांतों पर लगाकर छोड़ दें, इससे दांत साफ हो जाएंगे. हालांकि, सफेद दांत पाने के लिए आपको इस प्रक्रिया को कुछ दिनों तक दोहराना होगा.

हल्दी पाउडर, बेकिंग सोडा और नारियल तेल को एक साथ मिलाएं और अपने दांतों पर लगाएं. इसका स्वाद कई लोगों के लिए खराब हो सकता है, लेकिन इसके लगातार इस्तेमाल से दांत सफेद हो जाएंगे और दाग भी दूर हो जाएंगे. आप ब्रश का उपयोग करके इस घोल को कुछ मिनटों तक अपने दांतों पर रगड़ सकते हैं और फिर थूककर पानी से कुल्ला कर सकते हैं.

Back to top button