बिग ब्रेकिंग

दो शिक्षक निलंबित : जेडी की कार्रवाई से शिक्षकों का गुस्सा फूटा, जेडी कार्यालय का घेराव, नारेबाजी

रायपुर 31 जुलाई 2023। शिक्षकों के निलंबन पर नाराज शिक्षकों ने जेडी कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान शिक्षकों ने जमकर नारेबाजी की। दरअसल पिछले दिनों बस्तर के संयुक्त संचालक आरपी आदित्य इंस्पेक्शन पर निकले थे। इस दौरान कोंडागांव में स्कूली बच्चों से छत की मरम्मत कराते उन्होंने खुद देख लिया और इस मामले में दो शिक्षक को निलंबित करने का आदेश दिया। इस मामले को लेकर शिक्षकों ने जेडी कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। शिक्षकों ने तुरंत निलंबित शिक्षकों को बहाल करने की मांग की।

दरअसल पूरा मामला कोंडागांव जिले के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है। संयुक्त संचालक आरपी आदित्य संभाग के दौरे पर निकले थे। इस दौरान उनहोंने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोंडागांव में बच्चों को छत की मरम्मत करते पाया।इस दौरान वहां खड़े होकर स्कूल ड्रेस पहने बच्चों से मरम्मत का काम करवा रहे दोनों शिक्षकों निर्मल शार्दुल और बी जॉन को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।

इधर इस मामले में प्रदर्शन कर रहे शिक्षक संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि स्कूल में न तो प्यून है और न ही मरम्मत करने वाला कोई। ऐसे में बारिश में टपक रही छत की मरम्मत बच्चों से करायी जा रही थी। शिक्षकों ने ये काम छात्र हित में ही लिया था, ताकि बच्चों की पढ़ाई बारिश में प्रभावित ना हो सके। सभी को बैठकर पढ़ाई करने में आसानी हो। इन तथ्यों से अनभिज्ञ अफसर ने बगैर पड़ताल किए ही आदेश जारी कर दिया। जिसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए। फेडरेशन के नाराज शिक्षकों का कहना है कि यदि तत्काल बहाली न हुई तो अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे।

Back to top button