टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

चोरी का अनोखा मामला: दुलहनिया लाने के लिए घोड़े पर चढ़ रहे थे दूल्‍हे राजा तभी चोर ने गायब कर दिया दूल्हे का माला….जाने क्या है पूरा मामला….

दिल्ली 28 जनवरी 2023: दिल्ली के मायापुरी इलाके में अजब-गजब वारदात सामने आई है. अपनी शादी के दिन, जैसे ही 27 वर्षीय रिजवान खान बैंड-बाजा-बारात के साथ घोड़ी पर चढ़ने वाले थे, बारात में शामिल उनके ठीक पास में दुबके एक अज्ञात लड़के ने उनके गले से पैसों की माला छीन ली और फरार हो गया. जबतक कोई कुछ समझ पाता तबतक लड़का रफूचक्कर हो चुका था. दूल्हा रिजवान के गले की माला में 500रुपये के 400 नोट लगे थे, जिनकी कीमत दो लाख रुपये थी. घटना गुरुवार की रात पश्चिमी दिल्ली के मायापुरी में एक बैंक्वेट हॉल के बाहर की है, जहां एक लड़का दो लाख रुपये की माला खींचकर भाग गया.

दूल्हा रिजवान खान के बहनोई सरफराज खान, जिन्होंने रुपयों की माला भेंट की थी, ने माला छीनकर भाग रहे लड़कों का पीछा किया, लेकिन वे पास के जंगल में गायब हो गए. जिसके कारण उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा.

पश्चिमी दिल्ली पुलिस के डीसीपी घनश्याम बंसल ने बताया कि 25 जनवरी को हमे सूचना मिली की शादी करने जा रहे एक युवक के साथ किसी ने झपटमारी कर ली है. मामले की छानबीन के बाद पता चला कि आरोपी पीड़ित युवक के गले से नोटों की माला झपटकर भागा है. इसके बाद हमे एसीपी मायापुरी की देखरेख में एक विशेष टीम बनाई.

हमाटी टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे तमाम सीसीटीवी फुटेज की जांच की और आरोपी को शक के आधार पर पूछताछ के लिए बुलाया. पूछताछ के दौरान हमारी टीम को पता चला कि आरोपी नाबालिग है. उससे सख्ती से की गई पूछताछ के दौरान उसने माना कि उसने ही इस घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने बाद में आरोपी के पास से नोटों की माला बरामद कर लिया है. इस माला में कुल 500-500 रुपये के कुल 79 नोट थे.

दूल्हे के भाई इमरान खान ने कहा कि रिजवान की शादी ढाई साल पहले तय हुई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसमें देरी हुई. इमरान ने कहा कि उनके बहनोई (सरफराज) खान नोटों की एक बड़ी माला खरीदने के लिए अपने बजट में से पैसे बचा रहे थे और फिर शादी के लिए उन्होंने 500 रुपये के 400 नोटों की माला बनवाई थी.

इमरान ने कहा कि रात करीब 9.30 बजे मेरा भाई बारातियों के बीच शादी के लिए जाने के लिए तैयार होकर घोड़ी पर चढ़ने ही वाला था कि एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति ने हंगामा खड़ा कर दिया. जब 50 से अधिक अतिथि इस मुद्दे को सुलझाने में व्यस्त हो गए, तो रिजवान के पास खड़े चार लड़कों में से एक, जो बिना बुलाए वहां मौजूद थे, ने मेरे भाई के गले से माला छीन ली और भाग गए.

“मेरे भाई ने शोर मचाया और जितना हो सके माला को थामे रखा. इस दौरान उनके हाथ में मामूली चोट भी आई है. हमने माला छीनने वाले का पीछा करने की कोशिश की, लेकिन स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि स्नैचर हम पर हमला कर सकते हैं और यह इलाका सुरक्षित नहीं है, इसलिए हमने हार मान ली. इसके बाद शादी संपन्न हुई और मैंने बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.”

पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा, 500 रुपये के 71 नोट बरामद
घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है. पुलि ने कहा कि जानकारी मिली है कि एक लड़का दूल्हे के गले में 500 रुपये के 400 नोटों की माला खींचकर भाग गया है. उस माला में से केवल 71 नोट, जो कुछ दूल्हे के पास, कुछ सड़क पर इधर-उधर गिरे हुए थे, मिले हैं. बाकी के 329 नोटों की माला लेकर कुछ लड़के भाग गए.

शुक्रवार को पश्चिम जिले की पुलिस ने अपराधी, एक 14 वर्षीय लड़के को पकड़ा और दावा किया कि उसने 329 चोरी के नोटों में से 79 को बरामद कर लिया है. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) घनश्याम बंसल ने कहा कि पुलिस अब उसके साथियों को पकड़कर चोरी हुए नोटों को बरामद करने की कोशिश कर रही है.

मायापुरी थाने में दूल्हे के भाई की तहरीर पर लूट का मामला दर्ज किया गया है. सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपी की पहचान की गई. उसे बैंक्वेट हॉल से लगभग पांच किलोमीटर दूर हरि नगर इलाके से पकड़ा गया, जहां स्नैचिंग हुई थी. उसके घर से करीब 79 नोट बरामद हुए हैं.

Back to top button