क्राइम

रोडरेज में युवक की हत्या के बाद हंगामा,सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान…

जयपुर 30 सितम्बर 2023|राजस्थान के जयपुर में बाइक की टक्कर के बाद शुरू हुई मारपीट में एक शख्स की मौत हो गई थी। देर रात सुभाष चौक थाना इलाके में यह विवाद देखने को मिली थी। मेहरा कॉलोनी के लोगों ने दोनों बाइक सवारों को लड़ाई करने से मना किया जिसके बाद एक बाइक सवार वहां से चला गया। लेकिन दूसरे बाइक सवार ने मेहरा कॉलोनी के निवासियों से लड़ाई शुरू कर दी। इस घटना में 18 वर्षीय इकबाल की मौत हो गई। इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। इकबाल की हत्या के विरोध में सैकड़ों लोग रामगंज की सड़कों पर उतर आए हैं और दुकानों को बंद कर दिया गया है।

घटना जयपुर के सुभाष चौक थाना क्षेत्र की है. शुक्रवार रात बाइक की टक्कर के बाद मारपीट कर रहे एक युवक ने झगड़ा छुड़ाने आए लोगों से गाली-गलौज शुरू कर दी. इसपर लोगों ने युवक की पिटाई कर दी. गंभीर हालत में युवक को सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. युवक का नाम इकबाल है. इकबाल की मौत ने शनिवार सुबह सांप्रदायिक रंग ले लिया. युवक की मौत के बाद इलाके में फैले तनाव को लेकर सुभाष चौक पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

50 लाख रुपये की राहत राशि की घोषणा

बता दें कि इस मामले को लेकर इलाके के विधायक अमीन कागजी ने  कहा कि आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने इस घटना के मद्देनजर सीएम अशोक गहलोत से भी मुलाकात की है। इस बाबत सरकार की तरफ से पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख रुपये की राशि की घोषणा की गई है। साथ ही संविधा पर नौकरी और डेयरी बूथ की भी घोषणा की गई है। बता दें कि इकबाल का जिन लड़कों के साथ झगड़ा हुआ था वो मेहरा कॉलोनी के ही रहने वाले थे। इस दौरान जब इकबाल और मेहरा कॉलोनी के लड़कों के बीच विवाद शुरू हुआ तो नौबत मारपीट तक आ गई। इसी दौरान इकबाल की मौत हो गई। 

Back to top button