क्राइम

CG : बेखौफ हुए अपराधी, शहर के बीचों बीच मकान से 5 लाख नगदी समेत लाखों के जेवर पार, पुलिस पेट्रोलिंग की खुली पोल

धमतरी 13 जून 2023। धमतरी में लगातार बढ़ रहे अपराध ने पुलिस की पोल खोलकर रख दी है। अपराधी कितने बेखौफ है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चोरी की वारदात आये दिन हो रही है, लेकिन पुलिस उन पर लगाम नहीं लगा पा रही है। लिहाजा पुलिस की पेट्रोलिंग व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगी है। इधर शहर के शिव चौक के सूने मकान में अज्ञात चोर ने वनोपज व्यापारी के यहां हाथ साफ कर दिया। 5 लाख नगद रकम सहित लगभग 20 लाख की चोरी से हड़कंप मच गया है। पूरा परिवार हज में जाने वालों को छोड़ने के लिए नागपुर गया हुआ था। सूचना पर डीएसपी, टीआई, साइबर की टीम मौकेपर पहुंचकर जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक शिव चौक निवासी मोहम्मद शफी मेमन का निवास है। उनका बेटा शब्बीर मेमन हज के लिए जा रहा था जिसे छोड़ने मेमन परिवार रविवार को नागपुर के लिए निकला था। सोमवार रात लगभग 12 बजे जब छोड़ कर वापस लौटे तो देखा घर के अंदर कमरों का ताला टूटा हुआ था और कुछ कुछ सामान बिखरा हुआ था। जब गहने जेवर और रुपए को देखा तो होश उड़ गए। चोरी की आशंका जाहिर करते हुए रात में ही कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी गई थी। इनका एक बेटा सुल्तान जगदलपुर में रहता था वह भी आया। मंगलवार सुबह थाना जाकर इसकी सूचना दी गई। सूचना पर डीएसपी केके बाजपेई, टीआई प्रणाली वैद्य, साइबर सेल प्रभारी नरेश बंजारे अपनी टीम के साथ पहुंचे।

सुल्तान मेमन ने बताया कि उनके मम्मी-पापा, भाई को हज यात्रा के लिए छोड़ने नागपुर गए थे।घर वापस लौटे तो देखा तीन कमरे का ताला टूटा हुआ था। कमरों में रखे लगभग 5 लाख नगद, 30 तोला सोना और वैसे ही लगभग 30 तोला चांदी जुमला लगभग 20 लाख की चोरी हुई है।उन्होंने बताया कि बाजू में मकान का निर्माण कार्य हो रहा है जहां से अंदर आसानी से पहुंचा जा सकता है।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि मो शफी मेमन के घर चोरी हुई है। बेटे को छोड़ने सभी नागपुर गए थे वापस लौटे तो देखा नगद और सोने चांदी की चोरी हुई है। घर में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। सामान भी ज्यादा बिखरा नहीं दिख रहा है। स्थानीय है कि बाहरी अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। साइबर सेल और कोतवाली पुलिस जांच में जुट गई है।

Back to top button