क्राइम

CG: रिश्तों का कत्ल- बुजुर्ग फूफा की बीच गांव में पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने फरार आरोपी को बिलासपुर से किया गिरफ्तार, इस वजह से दिया हत्याकांड को अंजाम

बलौदाबाजार 10 जून 2022 । बलौदाबाजार में जमीन के विवाद में रिश्तों के दामन खून से रंग गये। यहां एक शख्स ने अपने सगे फूफा को गांव में दौड़ाकर पीटने के बाद बीच चौराहे में लाठी से पीट पीटकर हत्या कर फरार हो गया। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने फरार आरोपी को बिलासपुर से गिरफ्तार किया हैं।

पूरा घटनाक्रम बलौदाबाजार जिला के कसडोल थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा हैं कि ग्राम कोसमसरा निवासी 75 वर्षीय सौभाग्य चंद रजक शादी के बाद से ही ससुराल ग्राम कोट में निवास करता था। सौभाग्य चंद का अपने साले के परिवार से जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल आ रहा था। गुरूवार की रात साले का बेटा रेखु रजक सौभाग्य के घर में आया हुआ था। यहां दोनों के बीच विवाद जमीन को लेकर विवाद शुरू हो गया। इसके बाद विवाद बढ़ने पर रेखू रजक ने अपने फूफा सौभाग्य चंद को मारने के लिए बढ़ा।

इस दौरान बुजुर्ग सौभाग्य चंद मौके से गांव की ओर भागने लगा। गुस्साये रेखू रजक ने पीछे से उस पर पत्थर से हमला कर दिया। इससे घायल होकर सौभाग्य गांव के चौराहे पर गिरा गया, जिसके बाद रेखु ने उसे लाठी से पीट-पीट कर मार डाला। हत्या की वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। ग्रामीणों से पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में दोनों परिवारों के बीच जमीन विवाद इस पूरी वारदात की वजह सामने आयी।

उधर हत्यारे की तलाश में जुटी पुलिस को आरोपी के बिलासपुर में छिपे होने का पता चला, जहां से भी रेखु भागने की फिराक में था। इससे पहले ही पुलिस ने मौके पर छापामार कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने जमीन के मामले में कोर्ट में पेशी काट कर परेशान होने की बात कही, जिससे हलाकान होने के बाद उसने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया हैं।

Back to top button