क्राइमटॉप स्टोरीज़

दर्दनाक : पूरे परिवार की फांसी पर लटकी मिली लाश….घर पर मौत का मंजर देख सिहर उठे लोग…

समस्तीपुर 5 जून 2022। बिहार के समस्तीपुर जिले में एक ही परिवार के पांच लोगों के शव फंदे से लटके मिले. मामला विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के मऊ धनेशपुर दक्षिण गांव का है. बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी के कारण परिवार ने आत्महत्या की है.

मृतकों की पहचान, 42 वर्षीय मनोज झा, 38 वर्षीय सुंदर मणि, 65 वर्षीय सीता देवी, 10 वर्षीय सत्यम और 7 साल के शिवम के रूप में हुई.

जानकारी के मुताबिक, मनोज पत्नी सुंदर मणि, मां सीता देवी और बच्चों सत्यम एवं शिवम के साथ इस घर में रहता था. मनोज की दो बेटियां भी हैं जिनमें से एक बेटी निभा पति के साथ मायके आई हुई थी. निभा ने बताया कि वह और उसका पति दूसरे कमरे में सोए थे. जब वे सुबह उठे तो देखा कि बगल वाला कमरा खुला है और घर के पांच लोगों के शव फंदे से लटके हुए हैं. शव देखते ही उसने चीखना शुरू कर दिया, जिसे सुनकर आसपास के लोग भी वहां एकत्रित हो गए.

तुंरत पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने पांचों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया. इस घटना के बाद इलाके में कोहराम मच गया. घटनास्थल के पास लोगों की भीड़ एकत्रित हो रही थी. पुलिस ने बड़ी मुश्किल से भीड़ को वहां से हटाया.

कर्ज की बात आई सामने

दलसिंहसराह के एसपी हृदयकान्त ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है. उसके बाद ही मौत के असली कारणों का पता लग पाएगा. शुरुआती जांच में सामने आया है कि मृतक ने कर्ज ले रखा था. बेटी की शादी के लिए भी मनोज ने इन्हीं लोगों से कर्ज लिया था. परिवार पर कर्ज का दबाव था जिसे लेकर वे लोग काफी परेशान थे. पड़ोसियों ने भी यही बताया कि परिवार आर्थिक तंगी के कारण परेशान था.

Back to top button