क्राइम

CG- नशेड़ी ने पैसों के लिए कार, ATM और किराना दुकान में लगा दी आग,धू-धू कर जलती रही कार, उधर घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने किया…..

कोरबा 27 जुलाई 2022 । कोरबा के बरमपुर क्षेत्र में एक नशेड़ी युवक ने पैसों के लिए घर के बाहर खड़ी कार, एटीएम मशीन और किराना दुकान में आग लगा दिया गया। घटना की जानकारी के बाद जब आसपास के लोग आग बुझाने के लिए घर से बाहर निकले, तब आरोपी उल्टे लोगों से घटना की जानकारी लेकर अंजान बनता रहा। पुलिस ने इस आगजनी की घटना के कुछ घंटे बाद ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया हैं।

पूरा घटनाक्रम मामला सर्वमंगला चौकी क्षेत्र के बरमपुर बस्ती का है। बताया जा रहा हैं कि यहां के पुरानी बस्ती में रहने वाले रमेश पटेल की नई कार घर के बाहर खड़ी थी। मंगलवार की देर रात करीब 1 बजे घर में धुंआ भरने से परिवार के लोगो की नींद खुली। इसके बाद जब घर के लोग बाहर निकलकर देखे तो उनकी कार धू-धू कर जल रही थी। कार में आगजनी की घटना तुरंत पुलिस को दी गयी। इस दौरान पता चला कि बस्ती में लगे हिताची कंपनी के एटीएम में भी छेड़छाड़ और आग लगाने का प्रयास किया गया है।

वहीं बूथ के बगल में स्थित राशन की दुकान को भी आगजनी का प्रयास किये जाने के सबूत मिले। इस दौरान कुसमुंडा के वैशाली नगर निवासी मनीष कौशिक नशे की हालत में मौके पर मौजूद नजर आया। सारी घटना से अनजान बनकर वह लोगों से आगजनी की जानकारी पूछ रहा था। उधर मनीष पर शक होने से स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद चौकी प्रभारी विभव तिवारी ने मनीष को उसके घर से पकड़ा गया।

पूछताछ में उसने बताया कि दोस्त की बर्थ पार्टी मनाने के बाद वह बस्ती में पहुंचा था। पहले उसने एटीएम तोड़ने का प्रयास किया। सफल नहीं हुआ तो उसे जलाने का प्रयास किया। इसके बाद आरोपी बाहर निकला और एटीएम बूथ के ठीक बगल में स्थित राशन दुकान का शटर तोड़ने का असफल प्रयास करने के बाद उसने वहां भी कचरा डालकर आग लगा दी। फिर इसके बाद उसने घर के बाहर खड़ी कार का शीशा तोड़कर उसमें रखे पर्स को निकाल लिया गया।

पर्स में से तीन सौं रूपये मिलने के बाद आरोपी ने कार में भी आग लगा दी और वहां से निकल गया था। पुलिस ने आरोपी मनीष कौशिक को गिरफ्तार कर लिया है। चौकी प्रभारी विभव तिवारी ने बताया कि आरोपी नशे का आदि हैं, और उसने नशे की हालत में ही इस वारदात को अंजाम दिया था। जिसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया जायेगा।

Back to top button