क्राइम

CG: लाल आतंक- नक्सलियों ने गांव के कोटवार को उतारा मौत के घाट, वारदात के बाद गांव में दहशत व्याप्त, पुलिस फोर्स मौके के लिए हुई रवाना

दंतेवाड़ा 2 मई 2022 । दंतेवाड़ा जिला से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है, यहां नक्सलियों ने गांव के कोटवार को घर से उठाकर ले गये और फिर उसकी हत्या कर लाश गांव के पास फेंककर दहशत फैलाने की कोशिश की गयी है। गांव में हुए इस हत्याकांड के बाद जहां दहशत व्याप्त हैं, वही घटना की जानकारी के बाद पुलिस फोर्स मौके के लिए रवाना हो गयी हैं।

पूरा घटनाक्रम नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिला के कटेकल्याण थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा है कि कटेकल्याण क्षेत्र के गुडसे कलारपारा में इस हत्याकांड की वारदात को रविवार की रात अंजाम दिया गया। यहां गांव के कोटवार लखमा मरकाम का परिवार निवास करता हैं। रविवार की रात अज्ञात लोग लखमा मरकाम के घर पहुंचे हुए थे, जो कि लखमा मरकाम को जबरन अपने साथ उठा ले गये। मृतक के बेटे के मुताबिक 4 अज्ञात लोगों ने उसके पिता को जबरन अपने साथ ले गये, जिसके बाद उन्होनें कोटवार लखमा मरकार की लाठी डंड से पिटाई करने के बाद उसकी धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी।

गांव के बीच हुए इस हत्याकांड के बाद गांव में नक्सलियों द्वारा इस हत्या की घटना को अंजाम दिये जाने की बात को लेकर ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हैं। दंतेवाड़ा के एएसपी राजेंद्र जायसवाल ने हत्या की पुष्टि की हैं। उन्होने बताया कि हत्या आपसी रंजीश की वजह से हुई या फिर नक्सलियों ने कोटवार की हत्या की ये अभी स्पष्ट नही हो सका हैं। मृतक के बेटे के मुताबिक 4 लोग उसके घर पहुंचे थे, जिन्होने उसके पिता को अपने साथ ले जाने के बाद हत्या कर दी।

पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी हैं। जल्द ही इस हत्या की वजह और हत्या में शामिल लोगों की जानकारी सामने आने की बात पुलिस अफसर कह रहे हैं। वही दूसरी तरफ कोटवार की हत्या के बाद नक्सलियों द्वारा गांव के आसपास एंबुश लगाने की जानकारी भी सामने आ रही है। जिसे देखते हुए पुलिस पार्टी को अलर्ट कर पैदल घटनास्थल के लिए रवाना किया गया हैं।

Back to top button