हेडलाइन

CG: पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया जानलेवा हमला,बदमाश को संरक्षण देने का लगाया आरोप,ASI सहित चार घायल,2 जवानों की हालत गंभीर

सूरजपुर 30 अगस्त 2023। सूरजपुर जिला में पुलिस टीम ग्रामीणों के आक्रोश का शिकार हो गयी। बताया जा रहा है कि यहां आदतन बदमाश एक युवक को सबक सिखाने ग्रामीण उसके घर पहुंचे थे। लेकिन ग्रामीण कुछ कर पाते इस बीच पुलिस मौके पर पहुंच गयी। इसके बाद ग्रामीणों ने बदमाशों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए पुलिस पर ही जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना में एक एएसआई सहित 4 पुलिस कर्मी घायल हो गये। घटना में गंभीर रूप से घायल दो पुलिसकर्मियों को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रेफर कर दिया गया। यहां चिकित्सक नहीं मिलने के कारण दोनों को मिशन अस्पताल ले जाया गया। घटना के बाद से गांव को पुलिस छावनी में तब्दिल कर दिया गया है।

पुलिस पर हमला का ये मामला सूरजपुर के बसदेई पुलिस चैकी क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक बीरमताल खडगंवा गांव में मंगलवार की रात दो पक्षों में विवाद हो गया था। बताया जा रहा है कि गांव में रहने वाला राजेश साहू आदतन बदमाश है। उससे विवाद के बाद ग्रामीणों ने सबक सिखाने के लिए रात के वक्त ही उसके घर पहुंच गये। उधर इस घटना की जानकारी मिलते ही बसदेई पुलिस चैकी से एएसआई मानिक दास पुलिस टीम के साथ ग्रामीण राजेश साहू के घर पहुंचे और घर को घेरने वाले ग्रामीणों को समाझाने की कोशिश करने लगे। इस बीच लाठी-डंडों के साथ रॉड से लैस करीब 30 से 40 ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर ही हमला बोल दिया।

पुलिस टीम पर हमले की सूचना मिलने पर बसदेई चौकी प्रभारी लक्ष्मी गुप्ता पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने हमले में खून से लथपथ पुलिसकर्मियों को तत्काल जिला चिकित्सालय सूरजपुर में भर्ती कराया।घायलों को जिला अस्पताल लाने की सूचना पर सूरजपुर एसपी इंदिरा कल्याण एलिसेला, एडिशनल एसपी शोभराज अग्रवाल, सीएसपी एसएस पैकरा जिला चिकित्सालय पहुंचे। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सिर में गंभीर चोट के कारण गंभीर रूप से घायल प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज और नगर सैनिक बृजेश साहू को अंबिकापुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। घटना में घायल आरक्षक सुरेश साहू का जिला चिकित्सालय अंबिकापुर में उपचार जारी है।

बताया जा रहा है कि पुलिस टीम पर हमले में गंभीर रूप से घायल प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज और नगर सैनिक बृजेश साहू को अंबिकापुर मेडिकल पहुंचाया गया। लेकिन वहां जिम्मेदार चिकित्सक के नहीं मिलने पर दोनों घायलों को मिशन अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया। प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज और नगर सैनिक बृजेश साहू की हालत गंभीर बतायी जा रही है।देर रात सूरजपुर एसपी इंदिरा कल्याण एलिसेला पुलिस अधिकारियों के साथ बीरमताल खड़गवां गांव भी पहुंचे। एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आरोपियों की तत्काल धरपकड़ का आदेश दिया गया। पुलिस ने गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है।

पुलिस टीम ने कुछ ग्रामीणों को देर रात और आज सुबह गिरफ्तार किया है। वहीं इस घटना में शामिल कई अन्य ग्रामीण फरार हो गये हैं। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों का आरोप हैं कि राजेश साहू आदतन बदमाश है, लेकिन पुलिस से संपर्क होने के कारण वह गांव में अक्सर आतंक मचाता हैं। कल शाम भी कुछ लोगों से उसका विवाद हुआ था। इससे गांववाले आक्रोशित हो गए और राजेश साहू पर हमला करने की तैयारी की। लेकिन इससे पहले ही राजेश साहू ने अपने बचाव के लिए बसदेई पुलिस को सूचना दे दी। जब ग्रामीण राजेश साहू के घर पहुंचे, तो इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस को देख उनका गुस्सा फूट पड़ा। इसके बाद ग्रामीणों ने बदमाश का संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए पुलिस पर ही हमला बोल दिया गया।

Back to top button