शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

पदोन्नति हेतु रिक्त पद व स्थान को सार्वजनिक किया जावे…सहायक शिक्षक का विषयवार व शिक्षको का पदोन्नति सूची हो जारी, टीचर्स एसोसिएन ने रखी मांग

रायपुर 21 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, बिलासपुर संभाग प्रभारी बसंत चतुर्वेदी ने संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर से मांग करते हुए काउंसलिंग के पूर्व पदोन्नति हेतु रिक्त पद व स्थान तथा पदोन्नत होने वाले शिक्षकों का नाम सार्वजनिक करने की मांग की है।

ज्ञात हो कि शिक्षा संभाग बिलासपुर द्वारा प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला व शिक्षक के पदों पर पदोन्नति हेतु काउंसलिंग किया जाना है, काउंसलिंग के पूर्व रिक्त पदों को सार्वजनिक नही किए जाने से शिक्षकों को स्कूल चयन करने में असुविधा होगी। 50 % से ज्यादा पदों पर महिला शिक्षको की पदोन्नति होगी, जिन्हें स्थान का अनुमान नही हो पाता है, पहले से स्थान की जानकारी होने पर आसानी से निकटस्थ स्थान का चयन किया जा सकेगा।

अतः रिक्त पदों को ऑफिसियल साइड में अपलोड किए जाने के बाद ही काउंसलिंग किया जाना शिक्षक हित मे जरूरी है।

सहायक शिक्षक से शिक्षक के पदों पर पदोन्नति हेतु विषयवार पदोन्नत होने वाले सहायक शिक्षकों के नाम व शिक्षक से प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला के पदों पर पदोन्नत होने वाले शिक्षकों के नाम की सूची जारी किया जावे, तथा विषयवार शिक्षक के रिक्त पद व प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला के रिक्त पद की सूची जारी किया जावे।

Back to top button