बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

10वीं-12वीं बोर्ड में खुलेआम नकल : महिला टीचर के पास निकली चिट…. ब्लैक बोर्ड में भी लिखा मिला आंसर ….DEO की टीम ने इंस्पेक्शन में पकड़ा नकल प्रकरण

सरगुजा 16 मार्च 2022। बोर्ड परीक्षा में इस बार “चोरी” नहीं बल्कि “डाका” डाला रहा है। खुल्लम-खुल्ला नकल गिरोह परीक्षा में बच्चों को नकल करा रहा है। इससे पहले भी नकल के प्रकरण सामने आ चुके हैं, लेकिन बुधवार को सरगुजा में जो हुआ, वो वाकई में हैरान करने वाला ताष। दरअसल 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा में प्राइवेट स्कूलों में भी इस दफा परीक्षा केंद्र बनाने की छूट मिली है। इसी छूट का फायदा उठाकर नकल गिरोह खुलेआम नकल कराने में भिड़ा है।

अंबिकापुर के दो स्कूलों में नकल कराते शिक्षक पकड़े गये हैं। हैरानी की बात ये है कि बच्चे तो छोड़िये शिक्षक के पास से भी चिट मिली है। एक स्कूल में तो बकायदा ब्लैकबोर्ड पर आंसर लिखकर बच्चों को नकल कराया जा रहा था। मामला सरगुजा के सीतापुर ब्लाक के इंदिरा गांधी मेमोरियल हायर सेकेंडरी और क्रिश्चियन हायर सेकेंडरी स्कूल का है।

नकल की सूचना पर जब DEO  की टीम ने स्कूल में छापा मारा तो स्कूल में महिला शिक्षिका नकल कराती पकड़ी गयी। महिला टीचर के पास से चिट भी मिली। स्कूल में ब्लैकबोर्ड पर आंसर लिखकर नकल करायी जा रही थी। इस मामले में केद्राधीक्षक को नोटिस जारी किया गया है। स्कूलों विषय विषेश शिक्षकों की ड्यूटी लगायी गयी थी।

Back to top button