बिग ब्रेकिंग

…जब पुलिस टीम ने अचानक दी अलग-अलग बैंकों में दबिश… जानिये क्या रही वजह

रायपुर 17 अक्टूबर 2022।

आज दोपहर बैंकों में पुलिस टीम को अचानक देख लोग दंग रह गये। बैंक में पहुंचे ग्राहक ही नहीं आसपास के लोग भी चौंक गये, लोगों को तो एकबारगी यही लगा, कहीं कुछ घटना तो नहीं हो गयी, हालांकि जल्द ही लोगों को ये विश्वास हो गया कि राजधानी पुलिस किसी घटना की वजह से नहीं, बल्कि त्योहारी सीजन में अपनी सतर्कता दिखाने के लिए सड़कों पर उतरी है और इस कड़ी में वो बैंकों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रही है।

त्योहारी सीजन में पुलिस की चौकसी बढ़ गयी है। बाजारों और चौक चौराहों में तो पुलिस की सख्ती दिख ही रही है। आज पुलिस टीम ने बैंकों में भी धमक दी। SSP प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर आज थाना प्रभारियों अपने अपने क्षेत्र में बैंकों का निरीक्षण किया।

थाना प्रभारियों द्वारा थानों के अन्य पुलिस बल के साथ अपने-अपने थाना क्षेत्र में बैंको की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए बैंको की आकस्मिक चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा बैंक प्रबंधकों को बैंको की सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने, बैंको में लगे अलार्म सिस्टम को चालू रखने, बैंक के अंदर व बाहर लगे समस्त सी.सी.टी.व्ही. कैमरों को 24 घंटे चालू रखने तथा बैंक में तैनात गार्ड को मुस्तैदी पूर्वक ड्यूटी करने के साथ ही बैंक में संबंधित थाना, थाना प्रभारी एवं पुलिस नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नम्बर लगाने हेतु निर्देशित किया गया।

 इसके साथ ही बैंक में किसी प्रकार की घटना या संदिग्ध व्यक्ति नजर आने पर तत्काल इसकी सूचना पुलिस को देने के भी निर्देश दिये गये।

Back to top button