पॉलिटिकल

VIDEO विधायकों की जमकर मारपीट : डिप्टी स्पीकर को ही विधायकों ने पीट दिया….सदन में डिप्टी स्पीकर के बाल खींचे, चांटे मारे, घसीट-घसीटकर पीटा, हाथ भी तोड़ डाले…लोटा-लोटा की नारेबाजी पर हुआ बवाल

लाहौर 16 अप्रैल 2022: पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा में शनिवार को उस समय हंगामा मच गया जब सत्ताधारी दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर दोस्त मुहम्मद मजारी से हाथापाई की, जब वह प्रांत के नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए बुलाए गए महत्वपूर्ण सत्र की अध्यक्षता करने पहुंचे। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान  की पार्टी के विधायकों ने मजारी पर हमला किया और उनके बाल खींचे।

टीवी फुटेज में दिखा है कि मजारी को सुरक्षा गार्ड द्वारा बचाने से पहले पीटीआई सदस्यों ने उन्हें थप्पड़, घूंसे मारे और घसीटा। पीटीआई के विधायक सदन में लोटा लेकर लाए और ‘‘लोटा, लोटा’’ (दल-बदलू) के नारे लगाने लगे। उन्होंने असंतुष्ट पीटीआई विधायकों पर निशाना साधा जिन्होंने पार्टी से नाता तोड़ लिया है और विपक्ष का समर्थन करने का फैसला किया। बता दें कि पाकिस्तान में लोटा उन नेताओं को कहा जाता है, जो मौका परस्त होते हैं और अपना फायदा देखकर पाला या पार्टी बदल लेते हैं।

जैसे ही स्थिति बिगड़नी शुरू हुई, वैसे ही पुलिस से स्थिति को नियंत्रित करने का अनुरोध किया गया। जिसके बाद पंजाब पुलिस के दंगा निरोधक दस्ते ने बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर विधानसभा में प्रवेश किया और पीटीआई विधायकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पंजाब विधानसभा परिसर में पुरानी बिल्डिंग के रास्ते घुसी। विधानसभा में काफी बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है।पंजाब में अभी तक इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ की सरकार थी। विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके बाद इमरान खान ने सरकार में शामिल बागी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- क्यू के चौधरी परवेज इलाही को मुख्यमंत्री पद का ऑफर दिया था। लेकिन, पाकिस्तान मुस्लिम लीग- क्यू ने ऑफर ठुकराते हुए विपक्ष का साथ देने का ऐलान कर दिया। जिसके बाद से नए मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच खींचतान जारी है।

Back to top button