पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

VIDEO : 14 दावेदारों ने पार्टी को डाला असमंजस में….बागियों की फौज ना हो जाये खड़ी, इसलिए दावेदारों के नामों पर सर्वे करायेगी पार्टी,….ये दावेदार आये हैं सामने

रायपुर 9 नवंबर 2022। भानुप्रतापपुर विधानसभा के लिए 14 दावेदार सामने आये हैं। हालांकि पार्टी सावित्री मंडावी के नाम पर मुहर लगाने पर सहमत है, लेकिन एकतरफा फैसला लेकर वो बागियों की फौज खड़ा करना नहीं चाह रही। लिहाजा, पार्टी सामने 14 दावेदारों के नामों पर अब सर्वे करायेगी। मंगलवार को हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सभी नामों पर प्रारंभिक चर्चा हुई और फिर पार्टी स्तर पर सर्वे कराने का फैसला लिया गया।

बैठक के बात प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि सभी 14 दावेदारों के नाम पर पार्टी सर्वे करा रही है। सर्वे में जिस प्रत्याशी को जनता का समर्थन मिलेगा उसे ही पार्टी अपना उम्मीदवार घोषित करेगी। मरकाम ने कहा कि ..

पार्टी सर्वे करा रही है, सर्वे रिपोर्ट के आधार पर नामों पर विचार किया जायेगा। 15 नवंबर तक प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगेगी। सभी दावेदारों के नाम पार्टी के महत्वपूर्ण है, पर टिकट एक को ही मिलेगा। इसलिए पार्टी सभी 14 नामों को लेकर जनता के बीच जायेगी, सर्वे करायेगी और जो सबसे पसंदीदा नाम होगा, उसके नाम पर पार्टी मुहर लगायेगी। आज की बैठक में कोई पैनल नहीं बनाया गया, सिर्फ 14 नामों पर सर्वे कराने का फैसला लिया गया। सभी की इच्छा होती है कि वो दावेदार बने, लेकिन टिकट देना और ना देना हाईकमान का फैसला होता है। हमलोग यहां से नाम भेजेंगे, जिस पर पार्टी मुहर लगायेगी।

मोहन मरकाम, पीसीसी चीफ

पार्टी सूत्रों के मुताबिक चुनाव समिति के सामने पहला नाम सावित्री मंडावी का ही था। उसके बाद राजेंद्र सलाम, जीवन राम ठाकुर, ठाकुर राम कश्यप, धनीराम धुर्वा, विजय ठाकुर, हेमंत कुमार ध्रुव, बीरेश ठाकुर, ललित नरेटी, सुनाराम तेता, राजेश पोटाई, तुषार ठाकुर और अनिता उइके का नाम था। चुनाव समिति में एक-एक दावेदार के नाम पर चर्चा हुई।

Back to top button