पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

VIDEO : कांग्रेस अंग्रेजों से नहीं डरी, किसी से क्या डरेगी…..पर चौकन्ना रहने की जरूरत है……दिल्ली में हुई बैठक को लेकर बोले मुख्यमंत्री…….यूक्रेन में फंसे बच्चों को लेकर भारत सरकार पर बरसे

रायपुर 28 फरवरी 2022। दिल्ली और यूपी दौरे से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम रायपुर लौटे। मुख्यमंत्री ऩे इस दौरान दौरे को लेकर विस्तृत चर्चा मीडिया से की। दिल्ली मेंं राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के साथ हुई बैठक को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच राज्य के चुनाव हो रहे हैं, उस के संदर्भ में और 10 तारीख को रिजल्ट की बाद की रणनीति के बारे में विचार विमर्श किया गया। उन्होंने विधायकों की खरीद फरोख्त की आशंका जताते हुए कहा कि चुनाव परिणाम के बाद चौकन्ना रहने की जरूरत हैं, क्योंकि बीजेपी प्रजातंत्र की गला घोंटने का काम करते हैं, विधायकों को डरा धमका कर खरीदने की कोशिश करते हैं। भूपेश बघेल ने कहा कि  जगजाहिर है कि गोवा हो या कर्नाटक की बात, बीजेपी किसी भी तरह से दल बदल करा कर सत्ता हासिल करने की कोशिश करती है।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर दोहराया कि यूपी में बीजेपी की सरकार जा रही है। मुख्यमंत्री ने यूक्रेन में फंसे बच्चों के लिए भारत सरकार को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार का इंटेलिजेंस फेलियर रहा, अगर तनाव बढ़ने के दौरान ही बच्चों को बाहर निकाल लिया जाता, तो ऐसी स्थिति नहीं बनती। उन्होंने कहा कि बच्चे बॉर्डर इलाकों में है वे तो वापस आ रहे है, लेकिन खारकीव और कीव में फंसे बच्चो को दिक्कत हो रही है । … भारत सरकार बच्चों को लाने के लिए कुछ कर नहीं रही है। भारत सरकार सिर्फ एक प्लेन भेज रही है, जबकि उन्हें फ्लाइट बढ़ानी चाहिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत की राज्य सभा पर दावेदारी को लेकर कहा, वो हमारे सीनियर नेता हैं, लेकिन किसे भेजा जाएगा… ये हाईकमान फैसला करेगा..।

वहीं विपक्ष द्वारा डीएमएफ के मसले पर शिकायत और आरोप पर सीएम  ने कहा कि डीएमएफ में जनप्रतिनिधि भी शामिल होते हैं और पूरी पारदर्शित बरती जाती है। कोई गड़बड़ी नहीं है, कहीं कोई शिकायत है तो जांच करा लेंगे।

Back to top button