पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : अमित शाह ने राजस्व मंत्री जयसिंह को लेकर कह दी ये बड़ी बात,कोरबा में केंद्रीय गृहमंत्री शाह की चुनावी रैली के बाद गरमायी राजनीति…..!

कोरबा 15 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव से ठीक पहले कोरबा विधानसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जमकर गरजे। शाह ने भरे मंच से राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का बगैर नाम लिये उन्हे ना केवल सेठजी बल्कि भूमाफिया कहकर जमकर हमला किया। शाह ने कहा कि यहां लखनलाल देवांगन और भूमाफिया के बीच में आपको चुनाव करना है। लखनलाल ने अपना पूरा जीवन कोरबा के विकास और गरीबों के कल्याण के लिए लगा दिया। अमित शाह ने जनता से अपील की कि आप लोग लखनलाल को विधायक बनाकर भेंज दे इनका भविष्य काफी उज्जवल है। कोरबा में अमित शाह की इस अंतिम चुनावी रैली के बाद एक बार फिर ना केवल कोरबा बल्कि सूबे की राजनीति गरमा गयी है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का शोर आज शाम 5 बजें के बाद थम गया है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही कांग्रेस के बड़े नेताओं की अलग-अलग विधानसभाओं में मैराथन रैलिया थी। चुनाव प्रचार के इसी कड़ी में बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले कोरबा विधानसभा में चुनावी सभा लेने पहुंचे। कोरबा के घंटाघर ओपन थियेटर मैदान में आयोजित इस सभा में करीब 20 मिनट के भाषण में अमित शाह ने स्थानीय विधायक और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, प्रदेश की बघेल सरकार और भ्रष्टाचार पर हमला करने के साथ ही धान-किसान, रोजगार,महिलाओं और मोदी की गारंटी के साथ ही राममंदिर पर विशेष तौर पर बात की।

भाषण में सबसे पहले उन्होने उर्जाधानी कोरबा की धरती और अंग्रेजो से कानूनी लड़ाई लड़ने वाली रानी धनराज कुंवर को प्रणाम कर अपना भाषण शुरू किया। अपने शुरूवाती उद्बोधन में ही अमित शाह ने पहले चरण के चुनाव में बीजेपी की बढ़त को लेकर दावा किया और कहा कि पहले चरण में तय हो गया है… भूपेश कका साफ हो गया है। इसके बाद शाह ने भाजपा प्रत्याशी लखनलाल देवांगन के पक्ष में आम जनता से अपील करते हुए कहा कि यहां से देवांगनजी को विधायक बनाकर भेज दिजिये….इनका भविष्य बहुत उज्जवल है। अमित शाह ने कांग्रेस के स्थानीय विधायक और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पर हमला करते हुए कहा कि यहां पर लखनलाल देवांगन और भूमाफिया इनके बीच में आपको चुनाव करना है। लखनलाल ने अपना पूरा जीवन कोरबा के विकास और गरीबों के कल्याण में लगा दिया।

अमित शाह ने तंज कसते हुए कहा कि जब हम सेठजी के खिलाफ लखनलाल को टिकट दे रहे थे। तब कुछ पत्रकार कहते थे….ये कैसे चुनाव लड़ेंगे, सेठजी का मुकाबला नही करेंगे। पत्रकारों को मालूम नही है……कोरबा वाले अपने सामान्य भाई का साथ देने वाले है, भूमाफिया का नही ! अमित शाह यहीं नही रूके उन्होने राजस्व मंत्री पर हमला करते हुए यहां तक कह दिया कि जब वे विधायक थे और ठेकेदार थे, फिर राजस्व मंत्री बने तो इनके घोटाले का क्षेत्र बढ़ गया। पहले सिर्फ कोरबा था….अब पूरा छत्तीसगढ़ हो गया। अमित शाह ने राजस्व मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होने कोरबा के मेडिकल काॅलेज को रोकने का प्रयास किया। लेकिन प्रधानमंत्री मोदीजी के प्रयास से आज कोरबा में मेडिकल कालेज और अस्पताल दोनों खुल गया।

प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए अमित शाह ने मुख्यमंत्री पर भी जमकर निशाना साधा। शाह ने प्रदेश में हुए कोयला,शराब,डीएमएफ,महादेव ऐप सट्टा के साथ ही पीएससी घोटाला का जिक्र करते हुए सूबे की बघेल सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होने एक बार फिर भ्रष्टाचार में लिप्त एक-एक नेता और मंत्रियों को उल्टा लटकाकर सीधा करने की बात कहते हुए उनसे भ्रष्टाचार की पाई-पाई वसूलने का दावा किया। अमित शाह ने कोरबा की जनता को साधने के लिए मोदी की गारंटी, 500 रूपये में गैस सिलेंडर के साथ ही अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भाजपा को जीताने की अपील की।

अमित शाह ने अपने 20 मिनट के भाषण में धान-किसान,महिला,रोजगार और आदिवासी के मुद्दों पर बात करते हुए जनता से बीजेपी प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील की। खैर छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण के चुनाव में 17 को 70 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। ऐसे में प्रचार के अंतिम दिन अमित शाह की इस रैली का कितना असर मतदाता पर होता है, ये तो 3 दिसंबर को ही साफ हो पायेगा। लेकिन अमित शाह ने कोरबा में जिस तरह से राजस्व मंत्री और सूबे की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है, उससे ना केवल कोरबा बल्कि सूबे की सियासत जरूर गरमा गयी है।

Back to top button