हेडलाइन

VIDEO-…और कलेक्टर की रोपवे हवा में लटकी: चैत्र नवरात्र की तैयारी देखने जा रहे कलेक्टर व अधिकारियों की ट्राली रास्ते में फिर….आनन-फानन में… जानिये क्या थी वजह

डोंगरगढ़ 1 अप्रैल 2024। चैत्र नवरात्र में एक बार फिर डोंगरगढ़ की मां बमलेश्वरी का दरबार सजने वाला है। आज राजनांदगांव कलेक्टर संजय अग्रवाल ने नवरात्रि की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रोपवे की भी सुरक्षा संसाधनों का जायजा लिया। हालांकि तैयारियों को लेकर बैठक लेने जा रहे जिले के कलेक्टर संजय अग्रवाल की ट्राली हवा में लटक गयी।

दरअसल हुआ यूं कि दोपहर 12 बजे ऊपर मंदिर छीरपानी हॉल में कलेक्टर संजय अग्रवाल चैत्र नवरात्रि पर्व की तैयारियों को लेकर बैठक ली और फिर  ऊपर मंदिर पहाड़ी पर निरीक्षण करने निकले। हालांकि पहाड़ी पर जाने के दौरान बीच रास्ते में ही रोपवे अटक गयी। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि अचानक से बिजली चली गयी। फिर आनन-फानन में इमरजेंसी जेनरेटर चालू कराया गया, जिसके बाद रोपवे आगे बढ़ सका।

हालांकि इस मामले में कलेक्टर संजय अग्रवाल ने बताया कि, दरअसल ये इक्तेफाक नहीं था, बल्कि रोपवे की सुरक्षा जांच के मद्देनजर योजना के अनुरूप किया गया था। अधिकारी खुद से ये देखना चाहते थे कि अगर बीच रास्ते में बिजली कट जाये, तो फिर कितने समय में जेनरेटर के जरिये रोपवे को आगे भेजा जा सकता है। आज उसकी टेस्टिंग अधिकारियों ने खुद देखी और संतुष्ट हुए।

कलेक्टर ने बताया कि …

“नवरात्र की तैयारियों की समीक्षा की गयी है। कुछ निर्देश दिये गये हैं, साथ ही प्रशासनिक व्यवस्थाएं पूरी है, नवरात्र में वन वे पूर्व की भांति रहेगा, सुरक्षा की व्यवस्थाएं पूरी रहेगी”

 

Back to top button