बिग ब्रेकिंग

VIDEO: टीचर्स एसोसिएशन के सम्मान समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री….. संजय शर्मा की मांग पर मुख्यमंत्री ने क्या कहा देखिये वीडियो

जगदलपुर 3 अप्रैल 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जगदलपुर में टीचर्स एसोसिएशन की तरफ से आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान प्रथम सेवा गणना से OPS का लाभ दिए जाने के मांग पत्र पर आश्वासन दिया है कि अधिकारियों को बोलकर वह जल्द ही इसका परीक्षण कराएंगे। साथ ही वित्तीय भार और अन्य प्रारूपों को देखने के बाद वो जल्द ही इस पर कोई निर्णय लेंगे। इससे पहले आज जगदलपुर टाउन हॉल में हजारों की संख्या में टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए स्वागत किया।

इस दौरान टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने शिक्षकों की तरफ से मांग पत्र को रखा। संजय शर्मा ने पुरानी पेंशन के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए मांग की, कि प्रदेश में ऐसे कई शिक्षक हैं जो 1998, 2000, 2003, 2004 से काम कर रहे हैं। अगर उन्हें प्रथम नियुक्ति तिथि से पुरानी पेंशन का लाभ मिलेगा तो उनका भविष्य और भी बेहतर हो जाएगा। कार्यक्रम के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने लड्डुओं से तौल कर स्वागत किया।

कार्यक्रम की व्यस्तता के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संबोधन के दौरान शिक्षकों की भूमिका के लिए उनका आभार जताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से शिक्षकों ने अपनी जिम्मेदारी की भूमिका अदा की, वह अपने आप में अभूतपूर्व रहा। उन्होंने कहा कि नवाचार के कई प्रयोग ने देश भर में छत्तीसगढ़ का नाम ऊंचा किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षकों ने जो मांग प्रथम सेवा गणना की OPS में रखी है, उसे लेकर वो पूर्व में ही कह चुके हैं कि अधिकारियों से परीक्षण कराएंगे। आज फिर से इस बात को दोहरा रहे हैं कि अधिकारियों से परीक्षण कराने और वित्तीय भार का आकलन कर जल्दी इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में शिक्षक, शिक्षिकाएं मौजूद थे।

Back to top button