पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : बंद के दौरान पुलिसकर्मी और प्रदर्शनकारियों में झड़प….कई जगहों पर जबरिया कराया गया बंद…पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दिलायी सुरक्षा…

रायपुर 2 जून 2022। उदयपुर की घटना को लेकर आज छत्तीसगढ़ बंद बुलाया गया है। प्रदेश के अधिकांश जिलों से बंद को लेकर खबरें आ रही है। राजधानी रायपुर में भी बंद का सामान्य असर दिखा है। हालांकि कुछ जगहों पर पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की हल्की झड़प भी हुई है। शुरुआती वक्त में बंद ज्यादा असरकारी दिख रहा था, लेकिन जैसे-जैसे वक्त गुजरा सामान्य दिनों की तरफ दुकानें और बाजार खुल गये। कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने जबरन बंद कराने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की मौजूदगी की वजह से हालात सामान्य बन गये।

गाड़ियों की आवाजाही काफी कम है, लिहाजा कई लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है, खासकर ड्यूटी केलिए निकलने वाले लोगों को आज सुबह के वक्त दिक्कत का सामना करना पड़ा। सुबह करीब 7 बजे से ही प्रदर्शनकारी सड़क पर निकलकर दुकानों को बंद कराने लगे। इस दौरान कुछ जगहों पर जबरदस्ती बंद का भी प्रयास किया, जिसके बाद तत्काल पुलिस पहुंचकर वहां पुलिस बल की तैनात की। वहीं बैंकों व सब्जी दुकानों को भी बंद कराने की कोशिश की गयी, लेकिन पुलिस ने हस्तक्षेप के बाद दुकानें खुल रही है। बैंक, पोस्टआफिस, सब्जी बाजार भी खुल गये हैं।

कुछ जगहों पर पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गयी, हालांकि पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया। फिलहाल अभी शहर में शांति है।

Back to top button