पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

VIDEO : निकाय चुनाव में जीत से गदगद CM भूपेश ने एयरपोर्ट पर बांटी मिठाई….बोले- सभी की मेहनत के बूते हासिल हुई जीत….मंत्रिमंडल फेरबदल व यूपी में सभा की अनुमति नहीं मिलने को लेकर कही ये बात…

रायपुर 23 दिसंबर 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल देर शाम रायपुर लौटे। यूपी चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी निभा रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निकाय चुनाव में जीत को लेकर खुशी जतायी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नगरीय निकाय चुनाव परिणाम को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि

“बस्तर से लेकर दुर्ग-भिलाई, बीरगांव सभी जगह अच्छे रिजल्ट आए हैं। सभी को बधाई देता हूं। खासकर जीते हुए प्रत्याशियों को… हमारे कार्यकर्ताओं ने जो मेहनत की है, हमारे संगठन के साथियों ने, विधायकों ने, मंत्रियों ने और जिनको जिनको जिम्मेदारी दी गई थी सबने मेहनत की। … भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी भी लगे हुए थे, फिर भी हमारे कार्यकर्ताओं के सामने वे टिक नहीं पाए… मैं सबको बधाई देता हूं और यह हमारे सरकार के कार्यक्रमों की सफलता है, जिसकी एक बार छत्तीसगढ़ की शहरी मतदाताओंं ने कांग्रेस की सरकार पर विश्वास किया… सभी का बहुत-बहुत आभार…”

प्रभारी मंत्री द्वारा कार्य नहीं करने  को लेकर पूछे गये सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जिसको प्रभार दिया गया था, उन्होंने सफलता दिला दी। सभी को बधाई देता हूं। सभी जगह बहुमत है और जहां कमी है, वहां प्रभारी लोग जिम्मेदारी संभाले हुए हैं…। लगभग सभी जगह कांग्रेस जीत हासिल किया हैं।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस की मजबूत स्थिति के बारे में बताया उन्होंने कहा कि

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक नजदीक आ रहे हैं। यूपी में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बन रहा है। इस दौरान 5 कार्यक्रमों में शामिल हुआ। अयोध्या में भी कार्यक्रम था और गोरखपुर व अन्य जगह में भी कार्यक्रम था। सभी जगह हजारों की तादाद में लोग थे। जनता ने विश्वास जताया है ..कांग्रेस का लगातार यूपी में ग्राफ बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान यूपी चुनाव में सभा की अनुमति नहीं मिलने को लेकर भी यूपी सरकार और प्रशासन को आड़े हाथों लिया। यूपी में सभा की अनुमति नहीं मिलने के सवाल पर सीएम ने कहा –

इतने दिनों के राजनीतिक जीवन में पहली बार देखा कि जब मैं सभा लेने के लिए जा रहा था, तो मुझे वहां कलेक्टर ने शर्तों के साथ अनुमति दी कि सभा में …लखीमपुर की घटना का जिक्र नहीं करेंगे…. अजय मिश्र टेनी के बारे में कुछ भी नहीं बोलेंगे, तब जाकर परमिशन मिला। …लेकिन तब जाकर मैंने वह सब काम किया, जिसके लिए मना किया था… टेनी के खिलाफ भी बोला और शहीद परिवारों से भी मुलाकात किया… किसानों की बात की सारी घटनाओं का उल्लेख किया…।

मंत्रिमंडल में फेरबदल की बात को लेकर उन्होंने कहा कि अभी राहुल गांधी जी से मुलाकात भी हुई, बहुत सारे मुद्दे पर चर्चा हुई, लेकिन इसको लेकर अभी चर्चा नहीं हुई, फिर आगे इसको लेकर बात होगी। वहीं धान खरीदी को लेकर उन्होंने कहा अभी तक हम 42 लाख मैट्रिक टन धान खरीद चुके हैं। हमारा जो लक्ष्य है, उसको हम जल्द हासिल कर लेंगे। इसमें सभी विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी इस में लगे हुए हैं। उसके मेहनत का के कारण से संभव हो पाए।

Back to top button