पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

….जब CM ने ग्रामीणों से पूछा- हमको जानते हो आपलोग ?…..चौपाल में स्कूली बच्चे ने मुख्यमंत्री से कहा- सर मुझे आप अपना स्कूल दिखवा दो…CM ने किया तुरंत ….

रायपुर 11 मई 2022। मुख्यमंत्री का आज सीतापुर विधानसभा में दौरा चल रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार ग्रामीणों से भेंट मुलाकात भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज भेंट-मुलाकात में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सीतापुर विधानसभा के राजापुर में स्कूली छात्रा ने कहा कि हमें आपके गांव जाना है, उस स्कूल को देखना है जहां आप पढ़े, मुख्यमंत्री ने फौरन बच्ची की इच्छा पूरी करते हुए उनके गांव लाने के निर्देश कलेक्टर को दिए हैं।

भेंट-मुलाकात में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरमना मेँ ग्रामीणों से पूछा= मुझे पहचानते हो कि नहीं….. जनता ने खुशी से चिल्ला कर जवाब में कहा जानते है। मुख्यमंत्री ने किसानों से ऋण माफी और आम जनता से 35 किलो चावल मिलने,राशन कार्ड बनने की जानकारी ली। सभी ने हाँ कहते हुए सकारात्मक जवाब दिया। लोगों ने बताया कि रसोई गैस बहुत महंगी है, नही भरवा पा रहे है।

चौपाल में ग्रामीणों से बात करते हुए राजपुर के विजय कुमार प्रजापति ने गोबर बेच कर उसे खूब फायदा हुआ। उसने ना सिर्फ अपनी बच्ची को पढ़ाया बल्कि ऑनलाइन पढ़ाई के लिए अपने बच्चो को मोबाइल भी गोबर बेच कर ही खरीदा। प्रजापति ने बताया कि उसने 45 हजार का गोबर बेचा है।

चौपाल के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजापुर में भोजन करने के लिए राजनाथ एक्का के घर पहुंचे। मुख्यमंत्री का उनके परिजनों ने पारंपरिक गीत गाकर और स्थानीय फूल-पत्तियों से बना गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने राजनाथ एक्का को शून्य प्रतिशत ब्याज पर 70 हजार रुपए का केसीसी ऋण प्रदान किया। उन्होंने आठ लोगों को आयुष्मान कार्ड भी प्रदान किए। मुख्यमंत्री ने जमीन पर बैठकर भोजन किया। मुख्यमंत्री को थाली में रोटी, चावल, दाल, कोइलार भाजी और आम की चटनी परोसा गया।

मुख्यमंत्री द्वारा राजापुर भेंट-मुलाकात में की गई घोषणाएं

१. राजापुर में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोला जाएगा।
२. राजापुर को उप तहसील का दर्जा दिया जाएगा।
३. मांड नदी पर हर्रापार में पुल बनाया जाएगा।
४. राजापुर हाईस्कूल में बाउंड्रीवॉल निर्माण की घोषणा।
५. राजापुर में ग्रामीण सहकारी बैंक खोला जाएगा।
६. पेयजल के लिए नल जल योजना शुरू होगी।
७. मैनपाट में स्टेडियम निर्माण की घोषणा।
८. समनिया से सिकनिया तक तथा कदनई से समनिया-मैनपाट तक सड़क निर्माण किया जाएगा।

Back to top button